नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 मतगणना (वोटों की गिनती) जारी है, लेकिन सामने आए रुझानों में बीजेपी को बढ़त मिलते देख जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला का दर्द छल गया. उमर अब्दुल्ला ने रुझान को देखने के बाद अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते किया. उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि Et tu #Karnataka.आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि Et tu शेक्सपियर के लोकप्रिय नाटक जूलियस सीजर का ही एक Phrase है.

अब आपके जेहन में यह सवाल घूम रहा होगा, आखिर Et tu शब्द का अर्थ है क्या? Et tu का मतलब है- तुम भी? गौरतलब है कि इस नाटक में जब जूलियस सीजर का सबसे भरोसेमंद दोस्त ब्रूटस उसकी जान लेने के लिए चाकू घोंप रहा था तब जूलियस सीजर के मुंह से निकला ‘और तुम भी ब्रूटस’? नाटक के इस फ्रेज को लेते हुए जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अमर अब्दुल्ला ओह! कर्नाटक तुम भी’?

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा की 224 में से 222 सीटों पर 12 मई 2018 को मतदान हुआ था. कर्नाटक से कांग्रेस को जीत की पूरी उम्‍मीद थी.मतगणना (वोटों की गिनती) जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, बीजेपी नेता राज्य में पार्टी की जीत को लेकर आश्वस्त होते जा रहे हैं. सामने आ रहे रुझानों को देखते हुए ऐसा कहा जा रहा है कि कांग्रेस के नेताओं ने जेडीएस के साथ गठबंधन की संभावनाओं के बारे में बात करना शुरू कर दिया है.

Karnataka Election Counting Results 2018 Analysis: कर्नाटक का जनादेशः 2019 की मजबूरी है, महागठबंधन ज़रूरी है !

Ramanagaram constituency Election Results 2018 in Hindi Live: JDS उम्मीदवार और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी 19,745 वोटों से आगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App