कनकपुरा: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं, कनकपुरा सीट पर कांग्रेस के शिव कुमार ने 127552 वोटों के साथ जीत दर्ज की. वहीं JD(S) के नारायण गौड़ा 47643 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. इस रेस में शुरू से ही भाजपा काफी पीछे नजर आई. बीजेपी के नंदनी गौडा 6273 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. कनकपुरा विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. जिसपर कांग्रेस ने अपना कब्जा जमाया. इस सीट पर कांग्रेस के शिवकुमार ने सभी विरोधी पार्टियों के नेताओं को बड़े अंतर से मात दी. शिवकुमार शुरुआत से ही बाकि पार्टियों के नेताओं से आगे चल ले थे, ये लय उन्होंने अंत तक बनाए रखी और सफलता हासिल की.

बता दें कि इससे पहले साल 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में कामयाब रही थी. वर्ष 2013 में कांग्रेस 122 सीटें जीतने में सफल रही थी. कर्नाटक में 224 सीटों में से बहुमत के लिए 113 सीटें जीतने की जरूरी होती है. वहीं बीजेपी 43 और जेडीएस 37 सीटों पर ही जीत का परचम लहरा पाई थी.

 

Kanakapura constituency Election Results Declared

-कनकपुरा सीट पर कांग्रेस के शिव कुमार 125680 वोटों के साथ पहले स्थान पर चल रहे हैं. वहीं JD(S) के नारायण गौड़ा 47155 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. इस रेस में भाजपा काफी पीछे नजर आ रही है. बीजेपी के नंदनी गौडा 6231 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे है. वोटों की गिनती अभी जारी है. कनकपुरा विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. ये फिलहाल कांग्रेस के पक्ष में जाती दिख रही है.

-कनकपुरा सीट पर कांग्रेस के शिव कुमार 100821 वोटों के साथ पहले स्थान पर चल रहे हैं. वहीं JD(S) के नारायण गौड़ा 40736 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. इस रेस में भाजपा काफी पीछे नजर आ रही है. बीजेपी के नंदनी गौडा 5326 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे है. वोटों की गिनती अभी जारी है. कनकपुरा विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. ये फिलहाल कांग्रेस के पक्ष में जाती दिख रही है.

-कनकपुरा सीट पर कांग्रेस के शिव कुमार 67338 वोटों के साथ पहले स्थान पर चल रहे हैं. वहीं JD(S) के नारायण गौड़ा 29869 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. इस रेस में भाजपा काफी पीछे नजर आ रही है. बीजेपी के नंदनी गौडा 4052 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे है.  वोटों की गिनती अभी जारी है. कनकपुरा विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. ये फिलहाल कांग्रेस के पक्ष में जाती दिख रही है.

-कनकपुरा सीट पर कांग्रेस के शिव कुमार 33471 वोटों के साथ पहले स्थान पर चल रहे हैं. वहीं JD(S) के नारायण गौड़ा 14730 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. इस रेस में भाजपा काफी पीछे नजर आ रही है. बीजेपी के नंदनी गौडा 2378 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे है.  वोटों की गिनती अभी जारी है. कनकपुरा विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. 
-कनकपुरा सीट पर कांग्रेस के शिव कुमार ने बढ़त बनाई हुई है. कनकपुरा सीट से जो लोग मैदान में हैं वो हैं नंदनी गौडा(बीजेपी), डीके शिव कुमार(कांग्रेस), नारायण गौड़ा JD(S), RMVP की तरफ से एन. अरुण कुमार. वोटों की गिनती जारी है. कनकपुरा विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. इस सीट पर कांग्रे के शिव कुमार और बीजेपी के नंदनी गौडा के बीच टक्कर है.
-कनकपुरा सीट से फिलहाल  कांग्रेस के शिव कुमार आगे चल रहे हैं. कनकपुरा सीट से जो लोग मैदान में हैं वो हैं नंदनी गौडा(बीजेपी), डीके शिव कुमार(कांग्रेस), नारायण गौड़ा JD(S), RMVP की तरफ से एन. अरुण कुमार. वोटों की गिनती जारी है. बेंगलुरू शहर में स्थित कनकपुरा विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App