Saturday, June 25, 2022

Hubli-Dharwad Central constituency Election Results 2018 Result Declared: भाजपा के जगदीश शेट्टार ने छठी बार हुबली सीट से हासिल की जीत

 हुबली-धारवाड़ सेंट्रल: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता जगदीश शेट्टार 6वीं बार हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट जीत हासिल कर ली है. इससे पहले शेट्टार इसी सीट से पांच बार विधानसभा पहुंच चुके हैं. शेट्टार 2012 से 2013 तक कर्नाटक के 21वें मुख्यमंत्री रहे. साथ ही वह विधानसभा में नेता विपक्ष और स्पीकर की भूमिका भी निभा चुके हैं. बीजेपी आलाकमान ने विधायकों की बात मानते हुए जुलाई 2012 में जगदीश शेट्टार को कर्नाटक की कमान सौंपने का फैसला किया. हालांकि उनकी अगुवाई में हुए 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारी शिकस्त मिली और कांग्रेस ने राज्य में सत्ता हासिल की. कांग्रेस ने इस सीट से महेश नालवाड़ को टिकट दिया है. वहीं जेडीएस के राजन्ना कोरवी यहां से शेट्टार के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे.

Hubli-Dharwad Central constituency Election Results 2018 in Hindi Live Updates:

हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट से भाजपा जगदीश शेट्टार 8397 सीट से आगे चल रहे हैं. शेट्टार की इस बढ़त को देखते हुए लग रहा है की इस बार भी इस सीट से शेट्टार जगह बनाने में कामयाब होंगे. वहीं कांग्रेस के डॉ महेश नलवाड़ 5223 पर है. जेडीएस अपनी इस सीट पर भी काफी पीछे चल रही है.

हुबली धारवाड़ सेंट्रल सीट से 5 बार भाजपा जगदीश शेट्टार ने जीत हासिल की है और इस बार भी इस सीट से उन्हें बढ़त मिलती दिखा रही है जैसा की रुझान आ रहे हैं. इस मुकाबले में उनके सामने कांग्रेस के महेश नालवाड़ और जेडीएस के राजन्ना कोरवी हैं.

मतगणना केंद्र पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस राज्य में आगे चल रही है और भाजपा दूसरे नंबर पर वहीं जेडीएस ने भी अपना खाता खोल लिया है.

 अब से थोड़ी देर में कर्नाटक चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू होगी. 222 सीटों के लिए मतगड़ना होगी. 56000 पुलिसकर्मियों के सुरक्षा के बीच कर्नाटक में मतगणना की जा रही है. 2641 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज कर्नाटक में होगा. 38 मतगणना केंद्र पर वोटों की गिनती शुरू.

Karnataka Election Results 2018 Full List of winners: जानिए कौन कहां से जीता

SHARE

Latest news

Related news