Saturday, June 25, 2022

Devanahalli constituency Election Results Declared: देवनहल्ली सीट से कांग्रेस, भाजपा को पछाड़ते हुए जेडीएस के नारायण स्वामी ने मारी बाजी

देवनहल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आ गए हैं. देवनहल्ली सीट पर जनता दल सेक्युलर JD(S) के नारायण स्वामी एल. एम ने 86966 वोटों के साथ जीत दर्ज की. वहीं कांगेस प्रत्याशी वेनकट स्वामी 69956वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. जबकि इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बहुत कम वोट मिले,  इस सीट पर बीजेपी के  ऐ.के.पी. नागेश 9820 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. देवनहल्ली विधानसभा की महत्वपूर्ण सीट पर जनता दल सेक्युलर ने बाजी मारी. देवनहल्ली सीट पर जनता दल सेक्युलर JD(S) के नारायण स्वामी एल. एम  ने कांग्रेस भापजा को पछाड़ते हुए बाजी मारी. इस सीट पर बीजेपी की तरफ से ऐ.के.पी. नागेश मैदान थे, जबकि कांग्रेस की तरफ से वेनकाटास्वामी मैदान में थे और RPI की तरफ से इंद्रिाम्मा मैदान में थे. 

बता दें कि साल 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में कामयाब रही थी. वर्ष 2013 में कांग्रेस 122 सीटें जीतने में सफल रही थी. कर्नाटक में 224 सीटों में से बहुमत के लिए 113 सीटें जीतने की जरूरी होती है. वहीं बीजेपी 43 और जेडीएस 37 सीटों पर ही जीत का परचम लहरा पाई थी. 

Results Declared

देवनहल्ली सीट पर जनता दल सेक्युलर JD(S) के नारायणा स्वामी एल. एम 86966 वोटों के साथ जीत दर्ज की. वहीं कांगेस प्रत्याशी वेनकट स्वामी 69956 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. जबकि इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बहुत कम वोट मिले,  इस सीट पर बीजेपी के  ऐ.के.पी. नागेश 9820 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. देवनहल्ली विधानसभा की महत्वपूर्ण सीट पर जनता दल सेक्युलर ने बाजी मारी. 

देवनहल्ली सीट पर JD(S) के नारायणा स्वामी एल. एम 85275 वोटों के साथ पहले स्थान पर चल रहे हैं, वहीं कांगेस के वेनकट स्वामी 68581 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) यहां  पिछड़ती हुई नजर आ रही है. इस सीट पर बीजेपी के  ऐ.के.पी. नागेश 9612 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे हैं. फिलहाल वोटों की गिनती जारी  है. देवनहल्ली विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. फिलहाल ये सीट जनता दल सेक्युलर के पक्ष में जाती दिख रही है. 

देवनहल्ली सीट पर JD(S) के नारायणा स्वामी एल. एम 70127 वोटों के साथ पहले स्थान पर चल रहे हैं, वहीं कांगेस के वेनकट स्वामी 58303 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) यहां  पिछड़ती हुई नजर आ रही है. इस सीट पर बीजेपी के  ऐ.के.पी. नागेश 8355 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे हैं. फिलहाल वोटों की गिनती जारी  है. देवनहल्ली विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. फिलहाल ये सीट जनता दल सेक्युलर के पक्ष में जाती दिख रही है.

देवनहल्ली सीट पर JD(S) के नारायणा स्वामी एल. एम 49052 वोटों के साथ पहले स्थान पर चल रहे हैं, वहीं कांगेस के वेनकट स्वामी 39547 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) यहां  पिछड़ती हुई नजर आ रही है. इस सीट पर बीजेपी के  ऐ.के.पी. नागेश  5584 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे हैं. फिलहाल वोटों की गिनती जारी  है. देवनहल्ली विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. 

– देवनहल्ली सीट पर कांगेस के वेनकट स्वामी आगे हो गए है. इस सीट पर बीजेपी के  ऐ.के.पी. नागेश और वेनकट के बीच टक्कर चल रही है.  JD(S) की तरफ से निसारगा नारायणा स्वामी एल.एम मैदान में है. RPI की तरफ से इंद्रिाम्मा मैदान में है. देवनहल्ली विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है.

-देवनहल्ली सीट पर बीजेपी के ऐ.के.पी. नागेश आगे चल रहे हैं. JD(S) की तरफ से निसारगा नारायणा स्वामी एल.एम मैदान में है. वहीं कांग्रेस की तरफ से वेनकाटास्वामी मैदान में है और RPI की तरफ से इंद्रिाम्मा मैदान में है. देवनहल्ली विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है.


Holenarasipura constituency Election Results 2018 in Hindi Live Updates: एम एन राजू और मंजे देवगौड़ा ए बी पी के बीच सीट को लेकर कड़ा मुकाबला

कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम 2018: बीजेपी-कांग्रेस-जेडीएस में से किसके सिर सजेगा जीत का ताज?

SHARE

Latest news

Related news