चिकमगलूर: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के लिए 222 सीटों के लिए वोटों की गिनती आखिरी राउंड में है. वहीं राज्य की चिकमगलूर सीट से बीजेपी उम्मीदवार सी टी रवि ने कांग्रेस के शंकर बीएल को 26,314 वोटो से हरा दिया है. चुनाव में राज्य की चिकमगलूर विधानसभा की सीट काफी अहम थी. बता दें कि वोटों की गिनती शुरू होने के बाद से ही भाजपा के सी टी रवि बढ़त बनाए रखे जो आखिरी तक रहा. बता दें कि सी टी रवि यहां से विधायक थे और अब दोबारा चुनाव जीत लिया है.

इस सीट पर बीजेपी के सीटी रवि को 70863 वोट मिले हैं. जबकि कांग्रेस के शंकर बीएल को 44549 वोट मिले. जबकि 38317 वोटों के साथ जेडीएस तीसरे नंबर पर आई है. ऐसे में इस सीट पर बीजेपी की झोली में जीत बड़ी सफलता है. हालांकि अभी तक रुझान में राज्य में बीजेपी भी पूर्ण बहुमत में नहीं आई है. कुछ देर में राज्य की स्थिति काफी हद का साफ हो जाएगी.

Chikmagalur South constituency Election Results 2018 Declared:

– चिकमगलूर के अभी तक के रुझान में बीजेपी उम्मीदवार सी टी रवि कांग्रेस के शंकर बीएल से लगभग 23 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. बीजेपी के खाते में अभी तक 65773 वोट आए हैं. जबकि कांग्रेस की झोली में अभी तक 42335 वोट आए हैं. जबकि जेडीएस के हरिश बीएच को अभी तक 35501 वोट मिले हैं.

– कर्नाटक की चिकमगलूर सीट पर भाजपा तेजी से आगे निकल रही है. अभी के रूझानों में बीजेपी के सी टी रवि, जेडीएस के हरिश बीएच से करीब 17 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. बीजेपी के खाते में अभी तक 45819 तो जेडीएस की झोली में अभी तक 28554 वोट आए हैं. वहीं कांग्रेस के शंकर बीएल को अभी तक 25658 वोट मिले हैं. बता दें कि ये फाइन रिजल्ट नहीं है. केवल अभी तक के रुझान हैं.

– कर्नाटक की चिकमगलूर सीट पर बीजेपी तेजी से आगे निकल रही है. अभी के रूझानों में भाजाप के सीटी रवि जेडीएस के हरिश बीएच से करीब 16 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. बीजेपी के खाते में अभी तक 39905 तो जेडीएस की झोली में अभी तक 23130 वोट आए हैं. वहीं कांग्रेस के शंकर बीएल को अभी तक 22725 वोट मिले हैं. बता दें कि ये फाइन रिजल्ट नहीं है. केवल अभी तक के रुझान हैं.

– ताजा रुझानों में चिकमगलूर सीट पर बीजेपी के सीटी रवि जेडीएस के हरिश बीएच से करीब 10 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं. अभी तक के आगे परिणामों में बीजेपी के खाते में 28319 वोट, जेडीएस के 17907 और शंकर बीएल के खाते में 13674 वोट आए हैं. 

– चिकमगलूर में भारतीय जनता पार्टी तेजी से आगे बढ़ रही है. बीजेपी के सीटी रवि करीब 8 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. अभी तक भाजपा के खाते में 24529 वोट आए हैं. जबकि जेडीएस के हरिश बीएच 16145 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं. वहीं कांग्रेस के शंकर बीएल 11705 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर है.

-चिकमगलूर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी सीटी रवि तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. शुरुआती रुझान में सीटी रवि लगभग 4 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. 11 हजार से अधिक वोटों के साथ बीजेपी पहले स्थान पर है. जबकि जेडीएस के हरिश बीएच 7069 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. कांग्रेस के शंकर बीएल तीसरे स्थान पर हैं.

-चिकमगलूर के शुरुआती रुझान में बीजेपी करीब 3 हजार वोटों से आगे चल रही है. शुरुआती रुझान में यहां सीटी रवि 6425 वोटों मिल चुके हैं. जबकि जीडीएस प्रत्याशी हरीष बीएस के खाते में अभी तक 3785 वोट मिले हैं. चिंता की बात ये है कि यहां कांग्रेस फिलहाल तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. कांग्रेस प्रत्याशी शंकर बीएल 3385 वोटों के साथ तीसरे नंबर चल रहे हैं.

– शुरुआती रुझान में चिकमगलूर में बीजेपी चार सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस और जेडीएस पीछे हो गई हैं. ऐसे में अन्य पार्टियों की चिंता बढ़ती जा रही है.

– शिवाजीनगर बेंगलुरू शहर में सबसे पुराने सबसे छोटे निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है, यहां 1,91,528 मतदाता हैं. शिवाजीनगर में मुख्य रूप से उर्दू और तमिल भाषी आबादी है. अभी तक पहले राउंड की गिनती पूरी नहीं हुई है.

– इस बार के चुनाव में राज्य में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर है. शुरुआती रूझान में बीजेपी आगे थ. इसके बाद कांग्रेस आगे निकल गई है.  हालांकि अभी तक रूझान से यह पता चल पा रहा है कि किस सीट पर कौन आगे चल रहा है.

– कर्नाटक के चिकमगलूर विधानसभा सीट के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. इस सीट से बीजेपी के सीटी रवि विधायक हैं. ऐसे में इस सीट पर बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर है. वोटी की गिनती में सुरक्षा के लिए पूरे राज्य में 50 हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है.

– वोटों की गिनती शुरू होने से पहले जेडीस के नेता एचडी कुमारास्वामी ने आदिचंचनगिरी मठ में पूजा करने पहुंचे. वहां उनको समर्थकों की भारी भीड़ भी देखने को मिली. बता दें कि राज्य में मदगणना के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की भी चौक चौबंध की गई है.

Karnataka Election Counting Results 2018: कर्नाटक में देवगौड़ा रहेंगे खाली हाथ, बीजेपी को पूर्ण बहुमत के आसार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App