बंगलौर: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के 224 सीटों में से 222 सीटों के लिए मतदान 12 मई 2018 को हुए. मतदान के बाद एग्जिट पोल के आंकड़ों में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला. आज सुबह 8 बजे से कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मतगणना (वोटों की गिनती) शुरू हुई. मतगणना के नतीजे सामने आ गए हैं, इस बार चन्नापटना विधानसभा सीट से जेडीएस पार्टी के प्रत्याशी एचडी कुमारस्वामी ने कांग्नेस प्रत्याशी एच एम रेवान्ना और बीजेपी प्रत्याशी सी.पी. योगेश्वर को हरा दिया है.

एच.डी. कुमारस्वामी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री हैं. बता दें कि वोटों की गिनती से पहले सभी सेंटरों पर सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी. चन्नापटना विधानसभा सीट से जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी को 87,995 वोट मिले, बीजेपी से सी.पी. योगेश्वर को 66,465 वोट मिले, कांग्रेस से एच एम रेवान्ना को 30,208 वोट मिले हैं.

कर्नाटक विधानसभा सीट नंबर-185 चन्नापटना से जेडी-एस कर्नाटक के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी, बीजेपी से सी.पी. योगेश्वर, कांग्रेस से एच एम रेवान्ना चुनाव लड़ रहे हैं. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि चन्नापटना से कुल 15 प्रत्याक्षी चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें कि सी पी योगेश्वार ने 1999 में यहां से निर्दलीय चुनाव जीता था, इसके बाद उप चुनाव में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. साल 2013 में चन्नापटना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के सी पी योगेश्वर विजय रहे थे. 

Karnataka Election Exit Poll results 2018: किसी पार्टी को बहुमत नहीं, किंग मेकर की भूमिका में JDS

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर