चामराजनगर: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है, इस बार पुत्तारंगाशेट्टी को अपनी सीट बचाना आसान नहीं होने वाला है, शाम तक चुनावो के नतीजे आ जाएंगे, बेंगलुरू शहर के मैसूर में स्थित चामराजनगर विधानसभा सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. फिलहाल अभी वोटों की गिनती शुरू होनी है. उसके बाद शुरूआती रूझान आएंगे और फिर कहीं शाम तक होते-होते परिणाम आएंगे. कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू होने वाली है.

इस सीट पर कांग्रेस के सी पुत्तारंगाशेट्टी, केआर, भाजपा के मल्लिकार्जुनप्पा और बीएसपी  एएम मल्लिकार्जुनस्वामी के बीच टक्कर होगी,पुत्तारंगाशेट्टी ने पिछली बार चुनाव जीतकर बता दिया था कि उन्हे इस सीट पर हराना आसान नहीं है.चामराजनगर सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. इस हिस्से में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है तो वहीं तीसरे पक्ष के तौर पर जनता दल (एस) मौजूद है. तीनों प्रमुख पार्टी अपनी-अपनी जीत का दावा ठोक रही हैं.

इससे पहले साल 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में कामयाब रही थी. वर्ष 2013 में कांग्रेस 122 सीटें जीतने में सफल रही थी. कर्नाटक में 224 सीटों में से बहुमत के लिए 113 सीटें जीतने की जरूरी होती है. वहीं बीजेपी 43 और जेडीएस 37 सीटों पर ही जीत का परचम लहरा पाई थी. अगर सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार एक बार फिर से बहुमत हासिल करने में कामयाब हो जाती है तो ये 1985 की रामकृष्ण हेगड़े के नेतृत्व वाली जनता दल की सरकार के बाद दूसरा मौका होगा जब कोई सरकार दोबारा रिपीट होगी. तो वहीं अगर चुनाव जीतने में बीजेपी कामयाब हो जाती है तो इसके बाद कांग्रेस के पास पूरे देश में सिर्फ एकमात्र बड़ा राज्य पंजाब रह जाएगा.

Chamarajanagar constituency Election Results 2018 in Hindi Live Updates:

चामराजनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के सी पुत्तारंगाशेट्टी ने 4, 913 वोटों से जीत हासिल की है. सी पुत्तारंगाशेट्टी के खाते में 75, 963 वोट मिली है. जबकि बीजेपी के उम्मीदवार मल्लिकार्जुनप्पा को महज 71, 050 वोट में सतोंष करना पड़ा है.

चामराजनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के सी पुत्तारंगाशेट्टी ने 6814 वोटों से आगे चल  रहे हैं. अभी तक आए आंकड़ों के अनुसार, पहले बीजेपी के उम्मीदवार  मल्लिकार्जुनप्पा आगे चल रहे थे जिसके बाद के सी पुत्तारंगाशेट्टी ने उन्हें पीछे छोड़ते हुए बढ़त बना ली है. 

चामराजनगर विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार  मल्लिकार्जुनप्पा   1306 वोटों से आगे चल रहे हैं. अभी तक मल्लिकार्जुनप्पा को 5279 वोट मिलने की खबर आई है. वहीं कांग्रेस के उम्मीदवार के सी पुत्तारंगाशेट्टी 3973 वोटों के साथ  दूसरे नबंर पर  हैं. 

क्षेत्र में 2 लाख 4 हजार 142 वोटर है, इनमें से 1 लाख 816 वोटर पुरुष और 1 लाख 3 हजार 294 वोटर्स महिलाएं है, वहीं 16 अन्य है. कांग्रेस ने साल 2013 में 11196 वोट से जीत हासिल की थी

चामराजनगर सीट पर अभी भी भाजपा आगे चल रही हैं. कांग्रेस के पुत्तारंगाशेट्टी अभी दूसरे नंबर पर चल रहे हैं, लेकिन ये अभी शुरुआती रुझान है, इसलिए अभी फेरबदल होने की उम्मीद है, पुत्तारंगाशेट्टी  का वोट बैंक भी उधर अच्छा है इसलिए ये फाइनल नतीजे नहीं है 

चामराजनगर सीट एक महत्वपूर्ण सीट है. इस हिस्से में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर है तो वहीं तीसरे पक्ष के तौर पर जनता दल (एस) मौजूद है. तीनों प्रमुख पार्टी अपनी-अपनी जीत का दावा ठोक रही हैं.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है, इस बार पुत्तारंगाशेट्टी को अपनी सीट बचाना आसान नहीं होने वाला है, शाम तक चुनावो के नतीजे आ जाएंगे

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App