बेल्लारीः कर्नाटक की वीआईपी सीटों में से एक बेल्लारी सिटी विधानसभा सीट पर जी सोमशेखर रेड्डी ने भारी मतों से विजय पताका फहराई है. रेड्डी ने अपने विरोधी कांग्रेसी प्रत्याशी अनिल लाड को 16115 वोटों के बड़े मार्जन से हराकर बेल्लारी में बीजेपी का कमल खिलाया है.  इस चुनाव में रेड्डी को 76 हजार 589 वोट मिले जबकि काग्रेंस के अनिल लाड को 60 हजार 434 वोट मिले. सुबह आठ बजे मतगणना शुरु होने के बाद से ही सोमशेखर रेड्डी ने बढ़त बनाकर रखी थी जो अंत तक कायम रही. जिसका नतीजा उन्हें और बीजेपी को जीत के रुप में मिला. 

बेल्लारी सिटी विधानसभा सीट पर कुल 28 उम्मीदवार मैदान में थे जिसमें बीजेपी के जी सोमशेखर रेड्डी, कांग्रेस के अनिल लाड, जेडीएस के मोहम्मद इकबाल, केपीजे पार्टी के मेकाला ईशवारा रेड्डी, नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के अलताफ हुसैन, पिरामिड पार्टी ऑफ इंडिया के मोहम्मद इस्लाम, भारतीय डा. बी आर अंबेडकर जनता पार्टी के राजासाब, ऑल इंडिया महिला इमपावरमेंट पार्टी के अलावा कई निर्दलिय प्रत्याशी मैदान में थे.  बेल्लारी सिटी से भाजपा ने अपना विश्वास जी सोमशेखर रेड्डी पर जताया और उनको इस सीट से उम्मीदवार बनाया था. जो सही साबित हुआ है.  

वोटों की गिनती के लिए राज्य में 282 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. इस बार राज्य के लोगों ने इन चुनावों में अति सक्रियता दिखाते हुए वोटिंग की थी जिसके परिमाम स्वरुप इस बार का मतदान का प्रतिशत 72.5 प्रतिशत रहा है. राज्य की इस वीआईपी सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है. बीजेपी की तरफ से खनन व्यवसायी जी. जनार्दन रेड्डी के बड़े भाई जी सोमशेखर रेड्डी को बेल्लारी सिटी से मैदान में हैं तो कांग्रेस की तरफ से सोमशेखर रेड्डी हैं जो पूर्व विधायक भी हैं. एग्जिट पोल की माने तो सोमशेखर रेड्डी और कांग्रेस के अनिल लाड के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है.

एग्जिट पोल का के मुताबिक जी सोमाशेखर रेड्डी बेल्लारी शहर में कांग्रेस उम्मीदवार अनिल लाड के साथ कड़े मुकाबले में दिख रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो रेड्डी भाइयों के जिन करीबी लोगों को टिकट दिया गया था उनको अपनी जीत के लिए कड़ी मशक्क्त करनी पड़ रही है.  पार्टी की दक्षिण भारत में संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए रेड्डी बंधुओं को बीजेपी की तरफ से चुनाव में उतारा गया है. 

Bellary City Election Results 2018 in Hindi Live Updates:

बीजेपी के उम्मीदवार जी सोमशेखर रेड्डी ने अपनी सीट पर भारी बढ़त बना ली है. अब तक रेड्डी 12 हजार 374 वोटों से आगे चल रहे हैं. जिसमें उन्हें 33 हजार 139 वोट मिले हैं. जबकि कांग्रेस के प्रत्याशी अनिल लाड 20 हजार 765 वोटों के साथ पिछड़ते जा रहे हैं. रेड्डी की इस बढ़त के साथ उनकी जीत को पक्की माना जा रहा है.

ताजा आई मतगणना में बीजेपी उम्मीदवार जी सोमशेखर रेड्डी 9 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. अभी तक हुई मतगणना में उन्हें कुल 24560 वोट मिले हैं जबकि उनके विरोधी कांग्रेस उम्मीदवार अनिल लाड 15176 वोटों के साथ पिछड़ते जा रहे हैं. इन नतीजों को देखते हुए पार्टी कार्यालय में खुशियों का माहौल बना हुआ है. 

कर्नाटक की वीआईपी बेल्लारी सिटी सीट पर भाजपा की तरफ से मैदान में उतारे गए खनन व्यापारी जी सोमशेखर रेड्डी 1347 वोटों से आगे चल रहे हैं. पहले चरण की मतगणना के बाद सोमशेखर रेड्डी को 4967 वोट मिले हैं तो उनके सामने खड़े कांग्रेस प्रत्याशी अनिल लाड को 3620 वोट मिले हैं. इन परिणामों के बाद सोमशेखर रेड्डी के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है.

ताजा जानकारी के अनुसार बेल्लारी सिटी से भाजपा उम्मीदवार जी सोमशेखर रेड्डी वोटों की गिनती में भारी बढ़त के साथ आगे निकल गए हैं. रेड्डी इस वक्त 6346 वोटों के साथ कांग्रेस के अनिल लाड से काफी आगे चल रहे हैं. रेड्डी को अब तक की गणना के बाद 15662 वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस के अनिल लाड 9316 वोटों के साथ काफी पीछे चल रहे हैं.

वोटों की गिनती शुरु होने से पहले बादामी सीट से बीजेपी उम्मीदवार बी श्रीराममुलु ने अपने घर में पूजा अर्चना की. 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में पोस्टल बेलेट से मिले वोटों की गिनती शुरु हो चुकी है. 

 

 

Bellary City Election Results 2018 in Hindi Live Updates:

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App