बंटवालः एक तरफ बीजेपी ने राज्य में अपनी जीत का परचम लहरा दिया है तो दूसरी तरफ बंटवाल सीट से भाजपा के उम्मीदवार राजेश नायक ने पार्टी का भरोसा बनाए रखते हुए अपनी सीट पर भारी मार्जन से जीत दर्ज की है. नायक ने 15 हजार 989 वोटों से के बड़े अंतर से अपने सामने खड़े हुए कांग्रेस के उम्मीदवार बी रामनाथन राय को हराया है. इस चुनाव में नायक को कुल 97820 वोट मिले तो दूसरी तरफ कांग्रेस के प्रत्याशी को 81831 वोट मिले. इस जीत के बाद राजेश नायक के कार्यालय और उनके समर्थकों में खुशी की लहर है. 

बंटवाल सीट से बीजेपी-कांग्रेस सहित कुल छह उम्मीदवार मैदान में थे जिनमें बीजेपी के राजेश नायक, कांग्रेस के बी रामानाथन, ऑल इंडिया महिला एमपावरमेंट पार्टी के की समीरा, लोक आवाज दल की पूजारे पन्नोलीबेल, नीर्दलिय प्रत्याशी कैलार शामिल थे.

12 मई को हुए विधानसभा चुनावों के मतदान के बाद आज सुरक्षा  के  सुरक्षा इंतजामों के बीच 222 सीटों के लिए वोटों की खत्म हो चुकी है.   जिसके लिए 282 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. भाजपा प्रत्याशी राजेश नायक यहां पर अजय बढ़त बनाते दिख रहे हैं. अभी तक हुई मतगणना में उनको 49712 वोट मिले हैं जबकि उनके मुकाबले में खड़े कांग्रेस प्रत्याशी बी रामनाथन राय 33036 वोट मिले हैं. जिसके मुताबिक राजेश 15971 वोटों से आगे चल रहे हैं जो कि उनकी अजय बढ़त के रुप में देखा जा रहा है. 

इस बार राज्य के लोगों ने इन चुनावों में उत्साह दिखाते हुए काफी ज्यादा सक्रियता दिखाते हुए वोटिंग की थी जिसके चलते 222 सीटों पर 72.5 प्रतिशत मतदान हुआ था. राज्य के विधानसभा चुनाव कांग्रेस और बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है.बीजेपी ने इस सीट पर राजेश नायक  को उतारा है जिसके मुकाबले में कांग्रेस के बी रामानाथन राय हैं. दोनों की अपनी पार्टी  के लिए राज्य में कद्दावर नेता माने जाते हैं. लेकिन इस सीट पर दोनों के बीच कड़ा मुकाबला होता दिख रहा है. 

बंटवाल सीट दक्षिण कर्नाटक की सबसे अहम और वीआईपी सीटों में से एक है. यहां कांग्रेस के बी रामानाथन राय 7वीं वार चुनावी मैदान में दम ठोक रहे हैं तो बीजेपी की तरफ से राजेश नायक को उम्मीदवार बनाया गया है. इस क्षेत्र के हिन्दू वोटरों को लुभाने के लिए  बीजेपी की तरफ से इस सीट पर राजेश नायक को उतारा गया है.

कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच 222 सीटों के लिए वोटों की गिनती शुरु हो चुकी है जिसके लिए 282 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. इस बार राज्य के लोगों ने इन चुनावों में उत्साह दिखाते हुए काफी ज्यादा सक्रियता दिखाते हुए वोटिंग की थी जिसके चलते 222 सीटों पर 72.5 प्रतिशत मतदान हुआ था. राज्य के विधानसभा चुनाव कांग्रेस और बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है.

Bellary City Election Results 2018 in Hindi Live Updates:

बंटवाल सीट पर बीजेपी का कमल खिलना तय माना जा रहा है जिसकी पुष्टि कर रही है मतगणना. अब तक की वोट काउंट में बीजेपी प्रत्याशी राजेश नायक 15971 वोटों की अजेय बढ़त बनाए हुए हैं. अभी तक की गिनती में उन्हें 97802 वोट मिले हैं जबकि उनके खिलाफ कांग्रेसी प्रत्याशी को बी रामानाथन राय को 81831 वोट मिले हैं.

कर्नाटक की बंटवाल सीट पर आए ताजा रुझानों में बीजेपी के राजेश नायक 10344 वोटों के साथ विजयी बढ़त बनाते जा रहे हैं. दूसरे रुझान में उनको 30344 वोट मिले हैं. उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के प्रत्याशी बी रामानाथन राय 30344 वोटों के साथ पिछड़ते जा रहे हैं. नायक को मिले वोटों से उनके खेमे में जश्न का महौल बन चुका है.

बंटवाल सीट से भाजपा के राजेश नायक ने वाटों की गिनती के पहले दौर में कांग्रेस उम्मीदवार बी रामनाथन राय को पछाड़ दिया है. राजेश नायक पहले राउंड के बाद दो हजार 38  वोटों से आगे चल रहे हैं. जिसमें उन्हें पांच हजार 976 वोट मिले हैं तो कांग्रेस पत्याशी बी रामानाथन राय को 3938 वोट मिले हैं. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App