पश्चिम बंगाल. West Bengal SI Result 2019 Declared: पश्चिम बंगाल पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा 2019 रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल पश्चिम बंगाल पुलिस ने एसआई भर्ती परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार पश्चिम बंगाल पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. रिजल्ट के बाद होने वाली प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि पश्चिम बंगाल पुलिस की तरफ से हाल ही में पश्चिम बंगाल सरकार के वित्त विभाग के अधीन उप निरीक्षक और महिला उपनिरीक्षक आबकारी के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस परीक्षा का रिजल्ट आज पश्चिम बंगाल पुलिस की तरफ से जारी किया गया है. पश्चिम बंगाल पुलिस की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आबकारी विभाग में महिला उप निरीक्षक समेत उप निरीक्षक के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित अंतिम संयुक्त प्रतियोगी लिखित परीक्षा 2018 का रिजल्ट पश्चिम बंगाल पुलिस की बेवबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है.

बता दें कि उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के लिए अपने अपने एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ से लॉगिन करना होगा. नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है. कैंडिडेट्स को अपना रिजल्ट देखने के लिए पहले अपना परमानेंट जिला चुनना होगा और उसके बीद एप्लिकेशन सीरियल नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालना होगा. लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए अपस्थित होना होगा. इंटरव्यू की तारीख, समय और स्थान के विषय में जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा.

West Bengal SI Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • पश्चिम बंगाल पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा 2019 रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले पश्चिम बंगाल पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट wbpolice.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे West Bengal SI Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • West Bengal SI Result 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म की तारीख भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

UPTET 2019 Registration: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपीटीईटी 2019 के लिए आवेदन का अंतिम मौका कल, updeled.gov.in पर जल्द करें अप्लाई

UPSC IAS Interview 2019 Tips: इन 5 तरीकों को अपनाकर आसानी से क्रैक कर सकते हैं यूपीएससी आईएएस इंटरव्यू 2019