कोलकाता. West Bengal Madrasah results 2019: वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन आज यानी गुरुवार 16 मई को पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. 16 मई की सुबह  पश्चिम बंगाल एजुकेशन बोर्ड की वेबसाइट www.wbbme.org पर पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड हायर आलिम और फाजिल रिजल्ट जारी कर दिया गया. रिजल्ट जारी होते ही हजारों स्टूडेंट पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं. आपको बता दूं कि रिजल्ट देखने के लिए एक बार में ज्यादा लोगों के वेबसाइट खोलने की वजह से कई बार वेबसाइट का सर्वर डाउन हो जाता है, ऐसे में स्टूडेंट www.wbbme.org के साथ ही wbresults.nic.in और www.exametc.com जैसी वेबसाइट्स पर भी रिजल्ट देख सकते हैं.

मालूम हो कि बीते फरवरी को वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन ने 10वीं और 12वीं हायर आलिम और फाजिल परीक्षाएं आयोजित की थीं जिनमें लाखों स्टूडेंट शामिल हुए थे. ये स्टूडेंट बीते एक महीने से रिजल्ट की बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव 2019 की वजह से पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड हायर आलिम और फाजिल रिजल्ट जारी करने में देरी हुई. आज पश्चिम बंगाल के लाखों स्टूडेंट मदरसा बोर्ड 10वीं और 12वीं आलिम और फाजिल रिजल्ट जारी होने के बाद उसे देख सकते हैं.

ऐसे देखें West Bengal Madrasah 10th and 12th results 2019:

– स्टूडेंट सबसे पहले वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन की आधिकारिक वेबसाइट www.wbbme.org पर जाएं.
– वेबसाइट के होमपेज पर उन्हें West Bengal Madrasah 10th and 12th results 2019 लिंक दिखेगा, इसपर क्लिक करें.
– रिजल्ट लिंक पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज खुलेगा जिसमें स्टूडेंट अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर समेत अन्य जानकारियां डालें. इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें.
– इसके बाद स्टूडेंट्स को पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट दिख जाएगा.
– स्टूडेंट पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड रिजल्ट 2019 की एक कॉपी का प्रिंटआउट निकाल अपने पास रख लें.

स्टूडेंट वेबसाइट के साथ ही मोबाइल एसएमएस के जरिये भी पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट देख सकते हैं. इसके लिए उन्हें मेसेज बॉक्स में WBBME <स्पेश> रोल नंबर टाइप कर इसे 56070 पर भेजना होगा. इसके बाद स्टूडेंट को पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड 10वीं और 12वीं आलिम और फाजिल रिजल्ट 2019 दिख जाएगा.

JAC 10th Result 2019: आज नहीं आएगा झारखंड एकेडमिक काउंसिल 10वीं का रिजल्ट, www.jac.nic.in, indiaresults.com पर ऐसे कर सकेंगे चेक

Rahul Gandhi ModiLie English Dictionary Fake Claim: पीएम नरेंद्र मोदी पर इंग्लिश डिक्शनरी में ModiLie शब्द शामिल होने का राहुल गांधी का झूठा दावा, स्क्रीनशॉट भी फर्जी फोटोशॉप

One response to “West Bengal Madrasah Results 2019 Declared: पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड हायर आलिम और फाजिल 10वीं, 12वीं रिजल्ट जारी, www.wbbme.org पर देखें”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App