कोलकाता. www.wbbme.org West Bengal Madrasah Results 2019: पश्चिम बंगाल मदरसा परिणाम आज पश्चिम बंगाल बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन द्वारा घोषित किया गया. ये परिणाम 16 मई को सुबह जारी किए गए. इसमें दसवीं और बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए. उच्च मदरसा, आलिम और फाजिल के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.wbbme.org पर उपलब्ध हैं. एक बार पश्चिम बंगाल मदरसा परिणाम 2019 आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित होने के बाद छात्र www.wbbme.org पर जाकर अपने परिणाम जांच सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जांचने के लिए छात्रों को नीचे दिए गए स्टेपस फॉलो करने होंगे.

West Bengal Madrasah Results 2019 ऑनलाइन कैसे चेक करें

  • आधिकारिक वेबसाइट www.wbbme.org पर जाएं.
  • वेबसाइट पर West Bengal 10th Madrasah Results 2019 या West Bengal 12th Madrasah Results 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • एक नया पेज खुलेगा जिसमें छात्रों को रिक्त स्थान में रोल नंबर, पंजीकरण संख्या और अन्य विवरण सहित जानकारी दर्ज करनी होगी.
  • सबमिट पर क्लिक करें.
  • आधिकारिक परिणाम वेबसाइट पर दिखेंगे.
  • इन परिणामों को डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इनका प्रिंट आउट निकालें.

बड़ी संख्या में छात्र एक साथ बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम देखने की कोशिश करेंगे. ऐसे में वेबसाइट पर भारी ट्रेफिक के कारण छात्रों को परिणाम देखने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे मामलों में, छात्र आधिकारिक वेबसाइट www.wbbme.org से अलग अन्य वेबसाइटों जैसे wbresults.nic.in, www.exametc.com पर पश्चिम बंगाल के परिणाम 2019 की जांच कर सकते हैं.

West Bengal Madrasah Results 2019 मोबाइल के जरिए एसएमएस के माध्यम से कैसे चेक करें

जो छात्र इंटरनेट या वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा परिणाम नहीं देख पा रहे हैं वो मोबाइल या एसएमएस के जरिए भी परिणाम देख सकते हैं. छात्रो को इसके लिए अपने फोन से एक मैसेज भेजना होगा. छात्रों को अपने फोन के मैसेज बॉक्स में WBBME टाइप करना होगा. इसके बाद स्पेस देकर अपना रोल नंबर टाइप करें. इस मैसेज को 56070 पर भेज दें. मैसेज भेजने के कुछ ही देर में फोन पर एक मैसेज प्राप्त होगा. इस मैसेज के जरिए छात्रों को अपना परिणाम प्राप्त होगा.

छात्रों को ऑनलाइन मिलने वाले रिजल्ट की एक कॉपी प्रिंट करके रखनी होगी. हालांकि ये केवल कुछ ही समय के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके बाद छात्रों को अपने संस्थान से असल मार्कशीट उपलब्ध करवाई जाएगी.

West Bengal Madrasah Results 2019: आज सुबह 11 बजे जारी होगा पश्चिम बंगाल मदरसा बोर्ड हायर आलिम और फाजिल 10वीं, 12वीं रिजल्ट, www.wbbme.org पर देखें

JAC 10th Result 2019: आज नहीं आएगा झारखंड एकेडमिक काउंसिल 10वीं का रिजल्ट, www.jac.nic.in, indiaresults.com पर ऐसे कर सकेंगे चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App