कोलकाता. WBSE Madhyamik Paper Leak: वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (WBSE) एग्जाम के पहले ही दिन 12वीं बंगाली भाषा का पहला पेपर व्हाट्सएप पर हुआ लीक हो गया है. हालांकि अभी तक बोर्ड ने लीक हुए पेपर का एग्जाम कैंसिल नहीं किया है. पेपर लीक मामले में विधान नगर साइबर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ एजुकेशन के प्रेसिडेंट काल्यमॉय गांगुली ने इस बात की जानकारी एक प्रेस कांफ्रेस में दिया. परीक्षा में किसी प्रकार की नकल ने होने पाए इसके लिए विभाग पहले से ही शतर्क था लेकिन इसके बावजूद भी प्रशासन की सुरक्षा को धता बताते हुए नकल माफियाओं ने पेपर लीक कर दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभी तक लीक हुए सोर्स इमेज को नहीं ट्रेस किया जा सका है. प्रेसिडेंट काल्यमॉय ने पेपर लीक से बचने के लिए एग्जाम सेंटर पर शिक्षकों के भी मोबाइल ले जाने पर पाबंदी लगा दिया था. अब सवाल यह उठता है कि आखिर एग्जाम सेंटर में कैसे मोबाइल फोन पहुंच गए. पेपर लीक पर बोलते हुए वेस्ट बंगाल एजुकेशन बोर्ड के प्रेसिडेंट काल्यमॉय गांगुली ने कहा कि जिस समय पेपर लीक हुआ उस समय छात्र परीक्षा सेंटर से बाहर थे.

पेपर केंसिल को लेकर वेस्ट बंगाल एजुकेशन बोर्ड के प्रेसिडेंट काल्यमॉय गांगुली ने कहा बंगाली भाषा का लीक हुआ पेपर कैंसिल नहीं किया जाएगा क्योंकि जिस वक्त पेपर लीक हुआ उस समय छात्र एग्जाम सें बाहर थे. ऐसे में सवाल ही नहीं उठता है कि पेपर लीक से छात्रों को कोई सहायता मिली है. काल्यमॉय ने कहा कि आगे के पेपर न लीक हो पाएं इसके लिए प्रशासन पूरी निगरानी रख रहा है. उन्होंने यह भी कहा पेपर लीक मामले में पुलिस जांच कर रही है सबूत मिलने पर आरोपियों खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

WBSE Madhyamik Paper Leak: वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन एग्जाम के पहले दिन बंगाली भाषा का पेपर लीक

RPSC Grade II Teacher Admit Card: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ग्रेड 2 टीचर एडमिट कार्ड रिलीज, ऐसे करें चेक @rpsc.rajasthan.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App