नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) ने लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इन पदों के लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 25 नवंबर 2019 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं. लाइब्रेरियन क पदों पर आवदेन के लिए उम्मीदवार वेस्ट बंगाल पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल साइट pscwbonline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) ने लाइब्रेरियन के 26 पदों पर आवेदन मांगे है.

लाइब्रेरियन के पदों पर भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख: 5 नवंबर 2019
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख: 25 नवंबर 2019
शुल्क भुगतान की अंतिम तारीख: 25 नवंबर 2019
यूबीआई की शाखाओं में ऑफलाइन भुगतान की अंतिम तारीख: 26 नवंबर 2019

लाइब्रेरियन भर्ती 2019 पात्रता मानदंड

इस भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों के पास लाइब्रेरी साइंस / इंफॉर्मेशन साइंस डॉक्यूमेंटेशन साइंस में मास्टर डिग्री या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 55% अंकों के साथ समकक्ष व्यावसायिक डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार को पुस्तकालय का कम्प्यूटरीकरण ज्ञान भी होना चाहिए. उम्मीदवार बंगाली और अंग्रेजी बोलने और लिखने में कुशल होना चाहिए. WBPSC लाइब्रेरियन भर्ती 2019 आयु सीमा के लिए उम्मीदवार की 40 वर्ष की आयु होनी चाहिए.

उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. उम्मीदवार अधिक अपडेट के लिए डब्ल्यूबीपीएससी भर्ती के ऑफिशियल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए जनरल और ओबीसी के उम्मीदवारों को 210 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा और एससी, एसटी के उम्मीदवारों से फीस शुल्क नहीं लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें

Bihar Police Constable Recruitment Date 2019: बिहार पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़कर हुई 7 नवंबर, यहां चेक करें पूरी डीटेल्स

UPTET 2019 Fee Hike: यूपीटीईटी 2019 की रजिस्ट्रेशन फीस में हुआ इजाफा, इस बार चुकानी होगी इतनी फीस, upbasiceduboard.gov.in पर जानें सारी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर