WBJEE 2020 Admit Card Released: वेस्ट बंगाल जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2020 (WBJEE 2020) एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल बोर्ड की तरफ से वेस्ट बंगाल जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2020 (WBJEE 2020) एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. वेस्ट बंगाल जेईई 2020 एग्जाम के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि बोर्ड की तरफ से वेस्ट बंगाल जेईई 2020 एग्जाम का आयोजन 2 फरवरी 2020 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. ऐसे में बोर्ड की तरफ से परीक्षा के एक सप्ताह पहले ही एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवारों को सलाह है कि समय रहते आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें. बिना एडमिट कार्ड लेकर परीक्षा केंद्र पर पहुंचने वाले उम्मीदवारों को एग्जाम में शामिल नहीं होने दिया जाएगा. WBJEE 2020 से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. ताजा जानकारी आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा.

WBJEE 2020 Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

वेस्ट बंगाल जेईई 2020 एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे WBJEE 2020 Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.

WBJEE 2020 Admit Card लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

वेस्ट बंगाल जेईई 2020 एग्जाम का आयोजन हर वर्ष राज्य स्थित विभिन्न कॉलेजों में अंडरग्रैजुएट और पोस्टग्रैजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए किया जाता है. वेस्ट बंगाल जेईई 2020 एग्जाम में भाग लेने के लिए उम्मीदवार का 12वीं पास होना जरूरी होता है. इस वर्ष 12वीं एग्जाम में शामिल होने वाले छात्र भी इस परीक्षा में भाग ले सकते हैं.

RPSC Recruitment 2020: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने एग्रीकल्चरल ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, sso.rajasthan.gov.in

Delhi Nursery Admission 2020: दिल्ली ईडब्ल्यूएस नर्सरी एडमिशन 2020 रजिस्ट्रेशन इस दिन होगा शुरू, edudel.nic.in