कोलकाता. wbchse 12th result 2018: पश्चिम बंगाल बोर्ड जल्द ही 12वीं के नतीजे घोषित करने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुतबिक 12वीं के नतीजे 4 जून को आ सकते हैं. विद्यार्थी अपना रिजल्ट पश्चिम बंगाल बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. छात्रों को परिणाम जानने के लिए वेबसाइट पर अपना रोल नंबर भरना होगा जिसके बाद ही छात्र रिजल्ट चेक सकते हैं.

वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकंडरी एजुकेशन द्वारा आयोजित 12वीं की परीक्षा में लाखों छात्रों ने एग्जाम दिया था. पश्चिम बंगाल की 12वीं की परीक्षा 27 मार्च से लेकर 11 अप्रैल तक कराए गए थे. जिसके रिजल्ट जून पहले सप्ताह तक जारी होने की उम्मीद है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट wbbse.org और wbresults.nic.in पर चेक कर पाएंगे. बता दें अभी पश्चिम बंगाली की 10वीं की परीक्षा के नतीजे भी घोषित नहीं किए गए हैं. सूत्रों की मानें तो कहा जा रहा है कि 10वीं का रिजल्ट 1 जून को आ सकता है.

12वीं कक्षा के छात्र रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले पश्चिम बंगाल बोर्ड की वेबसाइट पर जाएं. इसके बाद छात्र wbchse 12th result 2018 के लिंक पर लिंक करें. इस लिंक को जब आप ओपन करेंगे तो आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी, जैसे आपका स्कूल कोड, आपका रोल नंबर और हो सकता है कि आपकी जन्मतिथि भी पूछी जाए. इन जानकारी को भरने के बाद इसी लिंक के नीचे सब्मिट का लिंक दिया होगा, जिसे सब्मिट करने के बाद आप अपना रिजल्ट स्क्रीन पर पाएंगे. छात्र चाहें तो इस रिजल्ट का प्रिंट आउट भी निकाल सकते है.

Maharashtra HSC Result 2018: महाराष्ट्र बोर्ड की 12वीं कक्षा के नतीजे जल्द होंगे घोषित, ऐसे करें चेक

तमिलनाडु सरकार का आदेश, हमेशा के लिए बंद होगा तूतीकोरिन का स्टरलाइट कॉपर प्लांट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App