नई दिल्ली. वेस्ट बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने ज्वाइंट एंट्रेंस फॉर लेटरल एंट्री (JELET) 2019 के रिजल्ट को जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने वेस्ट बंगाल जेईएलईटी 2019 की परीक्षा दी थी वह वेस्ट बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड की ऑफिशियल साइट wbjeeb.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को इस रिजल्ट पर ही पता चल जाएगा कि वह पास हैं या फेल. वेस्ट बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड ने 14 जुलाई 2019 को जेईएलईटी की परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की थी.

वेस्ट बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड जेईएलईटी की परीक्षा पश्चिम बंगाल में B.Tech या इंजीनियरिंग के पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए कराता है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा को पास करता है, उसे सीधा एडमिशन मिल जाता है. बोर्ड ने इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी और फार्मेसी में स्नातक की डिग्री के चार साल के पाठ्यक्रमों के दूसरे वर्ष में प्रवेश के लिए JELET 2019 नाम से आम प्रवेश परीक्षा आयोजित की थी. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 26 मार्च, 2019 को शुरू हुई और 14 अप्रैल, 2019 को इसके रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख थी.

वेस्ट बंगाल JELET रिजल्ट 2019 ऐसे करें चेक

उम्मीदवार सबसे पहले वेस्ट बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाएं.
अब होमपेज पर दिखाई दे रहे JELET रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
फिर JELET 2019 कैंडिडेट्स लॉगिन करने वाले लिंक पर क्लिक करें.
लॉग इन करने के लिए एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन डालें और सबमिट बटन पर क्लिक करें.
इसके बाद अब आपके सामने रिजल्ट होगा और डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकालें.

RRB JE CBT-1 Result Date: आरआरबी जेई सीबीटी-1 रिजल्ट किसी भी वक्त हो सकता है जारी, रहें अलर्ट www.rrbajmer.gov.in

APCOB Admit Card 2019: आंध्र प्रदेश एपीसीओबी स्टाफ असिस्टेंट और मैनेजर पदों पर भर्ती का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड www.apcob.org

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर