पश्चिम बंगाल. WB Civil Services Prelims Admit Card 2020 Released: वेस्ट बंगाल सिविल सर्विस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड़ जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) ने वेस्ट बंगाल सिविल सर्विस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2020 जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) की आधिकारिक वेबसाइट pscwbapplication.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. वेस्ट बंगाल सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

पश्चिम बंगाल लोक सेवा द्वारा जारी किए गए एडमिट कार्ड का लिंक 1 फरवरी 2020 को एक्टिवेट होगा. लिंक एक्टिवेट होने के बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन के मुताबिक वेस्ट बंगाल सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 का आयोजन 9 फरवरी 2020 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि परीक्षा से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

WB Civil Services Prelims Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड

वेस्ट बंगाल सिविल सर्विस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट pscwbapplication.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे WB Civil Services Prelims Admit Card 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

WB Civil Services Prelims Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

वेस्ट बंगाल सिविल सर्विस भर्ती परीक्षा के अंतर्गत उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. लिखित परीक्षा दो चरणों प्रीलिम्स और मेंस एग्जाम में आयोजित की जाएगी. परीक्षा अंग्रेजी और बंगाली दोनों भाषाओं में होगी. सिलेबस, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, चयन प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

India Post GDS Result 2020 Declared: इंडिया पोस्ट ग्रामीण डाक सेवक रिजल्ट जारी, डाउनलोड @appost.in

SSC Recruitment 2020: कर्मचारी चयन आयोग वर्ष 2020 की पहली भर्ती की इस तारीख को करेगा घोषणा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर