VMMC Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज ने जूनियर रेसीडेंट्स के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार VMMC की आधिकारिक वेबसाइट vmmc-sjh.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि VMMC Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत MBBS जूनियर रेसीडेंट्स के 418 पदों और BDS जूनियर रेसीडेंट्स के 16 पदों कुल मिलाकर 434 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

VMMC Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

MBBS रेसीडेंट्स के लिए – मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री जो दिल्ली मेडिकल काउंसिल (DMC) में पंजीकृत हो.

BDS रेसीडेंट्स के लिए – मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बीडीएस डिग्री होनी चाहिए जो दिल्ली डेंटल काउंसिल / स्टेट डेंटल काउंसिल में पंजीकृत हो.

भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत इन पदों के लिए आयुसीमा निर्धारित नहीं की गई है.

भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत आवेदन करने वाले जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 500 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 250 रुपये चुकाने होंगे.

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. वहीं विभिन्न विभागों में सीटों के आवंटन के लिए लिखित परीक्षा में मेरिट स्कोर के आधार पर काउंसलिंग होगी.

इन दोनों पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 56100 रुपये की सैलरी मिलेगी. साथ ही कई सारे भत्तों की भी सुविधा मिलेगी.

VMMC Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट vmmc-sjh.nic.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे VMMC Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

HPSSB Recruitment 2020: हिमाचल प्रदेश में 1600 से ज्यादा पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, @hpsssb.hp.gov.in

BPSC 65th Main Exam Date: इस दिन होगी BPSC 65वीं मेंस परीक्षा 2020, जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर