देहरादून. उत्तराखंड में शिक्षक बनने का सपना देख रहे लोगों का सपना जल्द ही पूरा होने जा रहा है. उत्तराखंड में 2017 में आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा 2017 का परिणाम घोषित कर दिया गया है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. परिषद् ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर रिजल्ट जारी किया है. बता दें कि उत्तराखंड में ये परीक्षा 15 अक्टूबर 2017 को आयोजित की गई थी.

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद ने अक्टूबर 2017 में प्राइमरी और उच्च प्राइमरी के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया था. प्राइमरी के UTET और उच्च प्राइमरी के लिए UTET II परीक्षा का आयोजन किया गया था. उत्तराखंड टेट परिणाम 2017 जारी करने से पहले परिषद् ने इसकी आंसर की जारी कर दी थी. परिषद् के अनुसार आंसर की को चैलेंज करने की अंतिम तिथि 10 जनवरी, 2018 थी. जितनी भी आपत्तियां आई उनके निवारण के बाद बोर्ड ने 10 फरवरी को फाइनल आंसर-की जारी की थी और 19 फरवरी को अंतिम रिजल्ट जारी किया है.

कैसे देखें अपना रिजल्ट
1- उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर जाएं.
2- Department Exam/ UTET लिंक पर क्लिक करें, ये लिंक वेबसाइट के बांये ओर मौजूद है.
3- उसके बाद http://utet-2017result.com/Default.aspx लिंक ओपन होगा.
4- यहां आपको रोल नंबर और जन्म तिथि डालनी होगा.
5- सब्मिट करने पर आपका रिजल्ट आपके सामने होगा.

RRB Recruitment 2018: रेलवे ने असिस्टेंट लोको पायलट और लेवल-1 के पदों पर आवेदन की आयु सीमा बढ़ाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App