Instagram

नई दिल्ली, Instagram  इंस्टाग्राम (Instagram) सिर्फ स्क्रॉल करने के लिए नहीं है बल्कि इस ऐप से पैसे भी कमाए जा सकते हैं. अगर आपको भी पैसे कमाने हैं तो इन खास ट्रिक्स को अपना सकते हैं. इस नियम को अपनाकर घर बैठे मालामाल हो सकते हैं..

आज के इस सोशल मीडिया दौर में इंस्टाग्राम को किसी इन्ट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है. इस समय में ज्यादातर लोगों के सोशल मीडिया ऐप्स, जैसे-इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर अकाउंट हैं. आज हम आपको बेहद कमाल की ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके सहयोग से इंस्टाग्राम पर आप पैसे कमा सकते है.

बन सकते है सोशल मीडिया इन्फ्लूएन्सर (You can become a Social Media Influencer):

आज के समय में सोशल मीडिया इन्फ्लूएन्सर की सबसे ज्यादा डिमांड है, इस दौर में आप भी इंफ्लुएंसर कहलाना चाहते हैं और खुब पैसे कमाना चाहते हैं तो आइए इनके विशेष नियम जानते है, आपको बता दें कि इसके लिए आपके इंस्टाग्राम पर कम से कम 5 हजार फॉलोअर्स के साथ अच्छा एन्गेज्मेन्ट रेट होना चाहिए. जैसे ही 5 हजार फॉलोअर्स का आंकड़ा पार करेगा वैसे ही ब्रांड्स आपसे कोलैबोरेट करने के लिए आएंगे, इस तरह से कई ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स को अपने फॉलोअर्स के साथ प्रमोट कर आराम से ढ़ेर सारे पैसे कमा सकते हैं.

इंस्टाग्राम पर चलाएं दुकान (shop on instagram):

आप इंस्टाग्राम यूजर हैं और एक बिजनेस मेन है तो इंस्टाग्राम पर अपने प्रोडक्ट्स को सेल कर खुब पैसा कमा सकते है. असल में इंस्टाग्राम पर अपने सामान को लिस्ट करके बेच सकते हैं. इस शेयरिंग ऐप पर अपने प्रोडक्ट्स की तस्वीरें पोस्ट कर सकते है और कमेन्ट्स एवं डायरेक्ट मैसेज के माध्यम से ऑर्डर्स ले सकते हैं.

घर बैठे फोटो शेयरिंग ऐप पर बन जाएं कोच (Become a coach on photo sharing app sitting at home):

एक और खास तरीका यह है कि घर बैठे इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाकर पैसे कमा सकते हैं. इंस्टाग्राम कोच के तौर पर हैक्स और ट्रिक्स को शेयर करके उनके वीडियोज को मॉनिटाइज कर सकते हैं और साथ ही आपका मन है तो फील्ड की जानकारी भी फोटोज और वीडियोज के जरिए लोगों तक पहुंचा सकते हैं, उस विषय के बारे में जिसकी आपको रूचि और जानकारी है.

यह भी पढ़ें:

Shane Warne Death: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का 52 साल की उम्र में निधन

Russia Ukraine War Tenth Day Update: यूक्रेन के मारियुपोल व वोल्नोवाखा सिटी में संघर्षविराम, लोगों को बाहर निक्रलने का मौका

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर