लखनऊ, उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड की ओर से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021-22 के नतीजे शुक्रवार, 8 अप्रैल, 2022 को घोषित कर दिए गए हैं. इस परीक्षा के नतीजों का करीब 18 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों को इंतज़ार था. यूपी बेसिक एजुकेशन बोर्ड के द्वारा यूपी टेट के परिणाम यूपी डीईएलईडी की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in के माध्यम से घोषित कर दिए गए हैं.

ऐसे चेक करें यूपी टेट का रिज़ल्ट

इससे पहले गुरुवार, सात अप्रैल, 2022 को यूपी टेट 2021-2022 की आंसर की जारी गई थी, जिन उम्मीदवारों ने यूपी टीईटी की इस परीक्षा में भाग लिया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाकर अंतिम आंसर की और अपना रिजल्ट, स्कोर कार्ड देख और डाउनलोड कर सकते हैं. अभ्यर्थियों को लंबे समय से यूपी टेट के नतीजों का इंतज़ार था, अब अभ्यर्थियों का इंतज़ार खत्म हो गया है और यूपी टेट के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. बता दें कि यूपी टीईटी परीक्षा का आयोजन 22-23 जनवरी 2022 को किया गया था.

रिज़ल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि नियामक द्वारा सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों को सफल घोषित किया जाएगा, जो कि अधिसूचना के अनुसार निर्धारित न्यूनतम अंक अर्जित करते होंगे. रिज़ल्ट आने के बाद ज़ाहिर है लाखों संख्या में उम्मीदवार साइट पर विजिट करेंगे, इस वजह से साइट क्रैश या डाउन होने की भी आशंकाएं हैं. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऐसे में घबराएं नहीं, थोड़ा इंतजार करें और फिर से दिए गए स्टेप्स के मुताबिक रिज़ल्ट चेक करने की कोशिश करें. बता दें यूपी टेट के नतीजे फरवरी में घोषित किए जाने थे, लेकिन उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते नतीजों को स्थगित कर दिया गया था. इससे पहले, बोर्ड की ओर से 27 जनवरी, 2022 को यूपी टेट 2021-22 के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी की गई थी.

 

यह भी पढ़ें:

इमरान खान को झटका: SC ने अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने को ‘असंवैधानिक’ बताया, 9 अप्रैल को वोटिंग

Story Of Sher Singh Raana : शेर सिंह राणा की बायोपिक करेंगे विद्युत जामवाल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर