लखनऊ, उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 के लिए फाइनल आंसर-की गुरूवार 7 अप्रैल को जारी कर दी गई है. यूपीटीईटी 2021 की फाइनल आंसर-की परीक्षा नियामक प्राधिकारी, प्रयागराज, उत्तर प्रदेश द्वारा आधिकारिक वेबसाइट, updeled.gov.in पर जारी कर दी गई है. इसके लिए उम्मीदवार प्राइमरी और अपर प्राइमरी लेवल के लिए यूपीटईटी 2021 फाइनल आंसर-की को वेबसाइट पर दिए गए लिंक से डाउनलोड कर देख सकते हैं.

ऐसे करें डाउनलोड

उम्मीदवारों को लिए यूपीटईटी 2021 फाइनल आंसर-की डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाने के बाद यूपीटीईटी सेक्शन में जाना होगा, इसके बाद उत्तर प्रदेश टीईटी की अंतिम उत्तर कुंजी यानि आंसर की के लिंक पर क्लिक करना होगा, इसके बाद आपकी आंसर की पीडीएफ फॉर्मेट में खुल जाएगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश टीईटी 2021 का एक पेपर लीक होने के बाद परीक्षा स्थगित कर दी गई थी, जिसे बाद में 23 जनवरी 2022 को करवाया गया था.

ऐसे चेक करें रिज़ल्ट

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानि यूपीटीईटी 2021 का रिजल्ट कल यानि 8 अप्रैल को आने वाला है. रिज़ल्ट चेक करने के लिए पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं. रिजल्ट चेक करने के स्टेप्स ऑफिसियल वेबसाइट पर दिए जाएंगे.

रिज़ल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि नियामक द्वारा सिर्फ उन्हीं उम्मीदवारों को सफल घोषित किया जाएगा, जो कि अधिसूचना के अनुसार निर्धारित न्यूनतम अंक अर्जित करते होंगे. रिज़ल्ट आने के बाद ज़ाहिर है लाखों संख्या में उम्मीदवार साइट पर विजिट करेंगे, इस वजह से साइट क्रैश या डाउन होने की भी आशंकाएं हैं. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि ऐसे में घबराएं नहीं, थोड़ा इंतजार करें और फिर से दिए गए स्टेप्स के मुताबिक रिज़ल्ट चेक करने की कोशिश करें. 

 

यह भी पढ़ें:

कोरोना XE वैरिएंट : मुंबई में मिला पहला कोरोना का XE वैरिएंट, दो मरीजों में संक्रमण

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर