लखनऊ. उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड ने यूपीटीईटी 2018 परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट upbasiceduboard.gov.in पर जारी कर दी है. अगर उम्मीदवार दिए गए उत्तरों से संतुष्ट नहीं है तो वह 23 नवंबर तक उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्ति उठा सकते है. वहीं इसी बीच खबर आ रही है कि तकनीकी परेशानी होने के कारण उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट क्रैश हो गई. हालांकि वेबसाइट जल्द ही शुरू होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

ऐसे करें आंसर की डाउनलोड
1. सबसे पहले यूपीबीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट gov.in पर जाएं
2. डाउनलोड यूपीटीईटी 2018 आंसर की पर क्लिक करें
3. आपको स्क्रीन पर आंसर की के साथ एक पीडीएफ फाइल स्क्रीन पर दिखेगी
4. पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर एक प्रिंट आउट निकाल लें
5. अब आराम से अपने उत्तर कुंजी के अंदर दिए गए आंसर्स से क्रोस चेक करें

गौरतलब है कि बीते 18 नवंबर को यूपीटीईटी 2018 की परीक्षा का आयोजन किया गया था. यह परीक्षा सूबे में शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की गई थी. परीक्षा दो शिफ्ट में कराई गई थी. इस साल की परीक्षा में करीब 17 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी. दो शिफ्टों में यह परीक्षा कराई गई थी. पहली शिफ्ट 10 बजे से 12:30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट 3 बजे से 5:30 बजे तक थी. इस साल एग्जाम में किसी भी तरह की नकल ना हो इस वजह से विशेष इंतजाम किए गए थे. एग्जाम सेंटर्स में सीसीटीवी लगाए गए थे. साथ ही उम्मीदवारों की चेंकिग पर भी काफी ध्यान दिया गया था.

UPSSSC JE Recruitment 2018: उत्तर प्रदेश में 1477 जूनियर इंजीनियर पदों के लिए भर्ती, 30 नवंबर तक करें आवेदन

Indian Army Recruitment 2018: भारतीय सेना में बंपर वैकेंसी, UP के 6 जिलों में होंगी भर्ती रैली

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App