लखनऊ. UPSSSC VDO Recruitment 2018: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, यूपीएसएसएससी ने ग्राम विकास अधिकारी वीडीओ 2018 परीक्षा तिथि (विज्ञापन संख्या 02/2018) के तहत जारी भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा तारीखों का ऐलान कर दिया है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी और समाज कल्याण प्रवीक्षक पद की परीक्षा तिथियों की घोषणा की है. परीक्षा 22 और 23 दिसंबर 2018 को आयोजित की जाएगी.

यूपीएसएसएससी ग्राम विकास अधिकारी वीडीओ प्रवेश पत्र भी आयोग द्वारा जल्द ही रिलीज होने की उम्मीद है. जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए आवेदन करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट www www.upsssc.gov.in से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे. यूपीएसएसएससी ग्राम विकास अधिकारी वीडीओ परीक्षा सुबह और शाम की पारियों में आयोजित की जाएगी. कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा सुबह के सत्र में 10.00 बजे से 12.00 बजे तक और शाम के सत्र में 3.00 बजे से शाम 05.00 बजे तक होगी.

यूपीएसएसएससी ग्राम विकास अधिकारी वीडीओ परीक्षा परीक्षा में 300 अंकों के 150 प्रश्न होंगे और परीक्षा की अवधि 2 घंटे होगी. प्रश्न हिंदी, सामान्य ज्ञान और सामान्य तर्क सहित अन्य विषयों पर आधारित होंगे. इस परीक्षा में मायनस मार्किंग होगी. गतल जबाव पर आधा अंक काट लिया जाएगा. उम्मीदवार परीक्षा पैटर्न और पाठ्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

यूपीएसएसएससी ने ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी एवं समाज कल्याण पर्यवेक्षक पदों पर भर्ती के लिए मई 2018 में विज्ञापन जारी किया था. आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 जून 2018 तक थी.

RRB ALP Revised Result 2018: नहीं जारी हुआ आरआरबी एएलपी परीक्षा का संशोधित रिजल्ट, जानें कब जारी होगा

IGNOU December TEE 2018: थोड़ी देर में जारी होंगे इग्नू दिसंबर परीक्षा 2018 के एडमिट कार्ड @ ignou.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App