उत्तर प्रदेश. यूपी में सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC  की ओर से आईटीआई इंस्ट्रक्टर ITI Instructor के पदों पर 2504 रिक्तियों को भरने का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 18 जनवरी से शुरू हो चुकी है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

UPSSSC द्वारा जारी इस वैकेंसी में कुल 2504 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1042 सीटें, ओबीसी वर्ग के लिए 681 सीटें, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 211 सीटें, एससी वर्ग के लिए 526 सीटें और एसटी वर्ग के लिए 44 सीटें निर्धारित की गई हैं। बता दें कि वैकेंसी (UP Instructor Recruitment 2022) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 फरवरी 2022 है। यदि उम्मीदवारों के एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गलती रह जाती है तो 15 फरवरी 2022 तक करेक्शन किया जा सकता है।

शैक्षणिक योग्यता एवं शर्तें

आवेदनकर्ता के पास दसवीं के साथ-साथ संबंधित विषय में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। इसके अलावा यूपी पीईटी परीक्षा पास करना अनिवार्य है। यूपी आईटीआई इंस्ट्रक्टर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की उम्र 21 से 40 साल के बीच मांगी गई है। उम्र की ये गणना 1 जुलाई 2022 के अनुसार की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को 35,400 – 1,12,400 रुपये प्रति माह की सैलरी मिलेगी।

ऐसे करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए Notice Board ऑप्शन पर जाएं। यहां आपको UPSSSC ITI Instructor Recruitment 2022 Online Form का लिंक दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें और मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। एक बार सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन पूरा कर लेने के बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट अवश्य ले लें।

यह भी पढ़ें:

BECIL Recruitment 2022: सुपरवाइजर और इन्वेस्टिगेटर समेत 500 पदों पर भर्तियां, सैलरी मिलेगी 30 हजार

BJP Leader of Mathura SK Sharma Resigned: चुनाव से पहले भाजपा को एक और झटका, मथुरा से एसके शर्मा ने दिया इस्तीफा

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर