लखनऊ. UPSSSC Cane Supervisor New Exam Date 2019: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC ने गन्ना पर्यवेक्षक ( केन सुपरवाइजर) की भर्ती के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है. आयोग की ओर से गन्ना पर्यवेक्षक के 437 पदों पर इस परीक्षा के जरिए भर्ती की जाएगी. आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक गन्ना पर्यवेक्षक की परीक्षा 31 अगस्त 2019 को आयोजित की जाएगी. बता दें कि आयोग ने इस भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन साल 2016 में जारी किया था. इसके बाद इस परीक्षा का आयोजन इस वर्ष 7 जून को आयोजित किया जाना था, लेकिन परीक्षा तारीख को आगे बढ़ा दिया गया था.

यूपीएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए गए लेटेस्ट नोटिफिकेशन के अनुसार साल 2016 में निकली गन्ना पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा अब 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे लोग 24 अगस्त से एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे. आयोग ने परीक्षा तारीख के साथ-साथ उसका पैटर्न भी जारी किया है. गन्ना पर्यवेक्षक परीक्षा 31 अगस्त को सुबह 10 बजे शाम से दोपहर 1.30 बजे तक एक पाली में ही आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों का फाइनल चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

गन्ना पर्यवेक्षक परीक्षा पैटर्न

  • सामान्य बुद्धि परीक्षण-                25 प्रश्न              (50 अंक)
  • सामन्य ज्ञान-                               50 प्रश्न             (100 अंक)
  • सामन्य विज्ञान तथा अंकगणित-    75 प्रश्न             (150 अंक)
  • सामन्य हिंदी-                               25 प्रश्न              (50 अंक)

उम्मीदवार ध्यान दें कि लिखित परीक्षा को पूरा करने के लिए साढ़े तीन घंटे का समय दिया जाएगा. इसके अलावा लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू में भी शामिल होना होगा. इंटरव्यू कुल 400 अंको होगा. गौरतलब है कि आयोग की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक यह परीक्षा 7 जून को दो पालियों में आयोजिती की जानी थी, जिसे बाद में निरस्त कर दिया गया था. गन्ना पर्यवेक्षक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी आयोग की ओर से 31 अगस्त को जारी कर दिए जाएंगे. उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App