प्रयागराज. UPSESSB Teacher Recruitment: उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन बोर्ड यानी कि यूपीएसईएसएसबी (UPSESSB) सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जल्द जारी करेगा. यूपीएसईएसएसबी (UPSESSB) शिक्ष भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.upsessb.org/ पर जाकर वैकेंसी से जुड़ी पूरी डिटेल्स चेक कर सकेंगे. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर चयन प्रक्रिया से जुडी़ पूरी डिटेल्स ऑपिशियल वेबसाइट पर दी जाएगी. फिरहाल विभाग द्वारा अभी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है. अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

सूत्रों की मानें तो यूपीएसईएसएसबी (UPSESSB) ने टीजीटी-पीजीटी के तहत शिक्षक पदों पर भर्तियां 2 वर्ष के अंदर करने का निर्देश हाईकोर्ट में दिया था, लेकिन यूपी के डेप्यूटी सीएम डॉ0 दिनेश शर्मा ने ये भर्ती 1 वर्ष अंदर ही करने का निर्देश दिया है. रिपोर्ट्स की मानें तो विभाग ने इस भर्ती के लिए टाइम टेबल भी तैयार कर लिया है और नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर जल्द जारी करेगा.

सूत्रों की मानें तो यूपीएसईएसएसबी (UPSESSB) इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन अक्टूबर महीने में जारी करेगा. जबकि एग्जाम जनवरी में आयोजित किया जा सकता है. आपको बता दें कि यूपीएसईएसएसबी (UPSESSB) के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षक के 50,000 से ज्यादा खाली हैं. इन्हीं पदों को भरने के लिए विभाग द्वारा भर्तियां आयोजित की जाएगी. हालांकि यूपीएसईएसएसबी (UPSESSB) द्वारा इस भर्ती के जरिए कितने पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी इसको लेकर विभाग या फिर सरकार की तरफ से कोई ऐलान नहीं किया गया है. भर्तियों से संबंधित पूरी डिटेल्स अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन जारी होने के बाद मिल सकेगा.

RRB Railway MTS Recruitment 2019: भारतीय रेलवे भर्ती बोर्ड कई पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जल्द करेगा जारी www.indianrailways.gov.in

RRB NTPC 2019 Exam Date: इंतजार खत्म ! आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट इस दिन होगी जारी www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App