लखनऊः UPSEE UPTU 2019: उत्तर प्रदेश स्टेट एंट्रेस एग्जाम के लिए डॉ. अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने शेड्युल जारी कर दिया है जिसको उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट @upsee.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. यूपीएईई (UPSEE) प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए UPTU परीक्षा आयोजित करता है. इसके अलावा बीटेक, बीआर्च, बीडीएस, बी फार्मा, जैसे कोर्सों के लिए सेंकेड ईयर में लिट्रल एंट्री की भी सुविधा दी जाती है.

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश, लखनऊ और राज्य प्रवेश परीक्षा की देखरेख में UPSEE-2019 का आयोजन किया जा रहा है. इन परिक्षाओं में भाग लेने वाले उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र ऑनलाइन भर सकते हैं जिसके लिए आनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 23 जनवरी 2019 है और आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 15 मार्च 2019 है. यूपीटीयू परीक्षा रविवार 21 अप्रैल 2019 को आयोजित की जानी है.

यूपीएसईई 2019 (UPSEE -2019) में शामिल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कोई आयु सीमा निर्धारित नहीं की गई है. उम्मीदवारों को वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना अनिवार्य है. जिसके लिए उम्मीदवारों को @upsee.nic.in पर अपना आवेदन करना होगा.

यह प्रवेश परीक्षा उन अभ्यर्थियों के लिए है जिन्होंने यूपी में स्थित किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से परीक्षा पास की है या फिर जिनके माता पिता यूपी के निवासी हैं. अगर किसी उम्मीदवार ने योग्यता परीक्षा पास की है और वो यूपी से बाहर का है तो उसे अपने माता-पिता का अधिवास प्रमाण पत्र दिखाना होगा.

AP SI Prelims result 2018: एपी एसआई प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम 2018 ओएमआर शीट जारी, @slprb.ap.gov.in पर ऐसे देखें

RPSC Sanskrit Teacher Recruitment 2019: आरपीएससी संस्कृत शिक्षक भर्ती परीक्षा डेटशीट जारी, @rpsc.rajasthan.gov.in पर ऐसे देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App