उत्तर प्रदेश. UPSEB Board Exam 2020 Admit Card: यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा 2020 एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPSEB) की तरफ से कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2020 एडमिट कार्ड आज गुरुवार यानी 23 जनवरी 2020 को जारी किया जाएगा. यूपी बोर्ड एग्जाम 2020 में शामिल होने वाले छात्र एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPSEB) की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. यूपी बोर्ड एग्जाम 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि छात्र अपना एडमिट कार्ड विद्यालय लागिन आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर प्राप्त कर सकेंगे. इस बार यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को एडमिट कार्ड के लिए अपने विद्यालय से संपर्क करना होगा. यूपी बोर्ड के सचिव के मुताबिक यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड सभी संबंधित कॉलेजों को भेज दिए गए हैं.

मालूम हो कि यूपी बोर्ड द्वारा जारी होने वाले एडमिट कार्ड को प्रिंसिपल के साइन और मुहर लगने के बाद छात्रों को दिया जाएगा. बिना प्रिंसपल के साइन और मुहर वाले एडमिट कार्ड मान्य नहीं होंगे. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में स्कूल एडमिट कार्ड छात्रों को जारी कर देंगे. छात्रों को सलाह है कि एडमिट कार्ड प्राप्त करने के बाद उस पर दी गई जरूरी जानकारी को एक बार चेक कर लें. छात्र अपने नाम की स्पेलिंग के अलावा परीक्षा की डेटशीट और अपने विषयों को भी अच्छी तरह से चेक कर लें. क्योंकि अगर इसमें कुछ गड़बड़ होती है तो संबंधित स्कूल से संपर्क करें. एडमिट कार्ड पर दी गई जानकारी ही आगे छात्रों के डॉक्यूमेंट्स पर डाली जाएगी.

UPSEB Board Exam 2020 Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPSEB Board Exam 2020 Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.

UPSEB Board Exam 2020 Admit Card लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Delhi EWS Nursery Admission 2020: दिल्ली ईडब्ल्यूएस नर्सरी एडमिशन 2020 रजिस्ट्रेशन इस दिन होगा शुरू, edudel.nic.in

7th Pay Commission News: इंडिया पोस्ट ऑफिस में 7वें वेतनमान के तहत निकली भर्ती, 19,900 रुपये होगी शुरुआती सैलरी