राजस्थान. राजस्थान के प्री D.El.Ed के परीक्षार्थियों का इंतज़ार अब ख़त्म होने जा रहा है. राजस्थान BSTC प्री D.El.ED रिजल्ट 2021 की तारीख घोषित कर दी गई है. प्री D.El.ED रिजल्ट 2021 सोमवार, 27 सितंबर 2021 को जारी किया जाएगा. जिसके बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

शिक्षा विभाग 1 बजे रिजल्‍ट की घोषणा करेगा

राजस्‍थान शिक्षा विभाग ने इस वर्ष की प्री डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed 2021) परीक्षा के रिजल्‍ट की डेट की घोषणा कर दी है. राजस्थान BSTC प्री D.El.ED रिजल्ट 27 सितंबर 2021, सोमवार को दोपहर 1 बजे घोषित किया जाएगा. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे अपना परिणाम प्रारंभिक शिक्षा विभाग, राजस्थान की आधिकारिक साइट predeled.com पर जाकर चेक कर सकते हैं और रिजल्ट की कॉपी डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा 2021 सत्र के लिए राजस्थान D.El.Ed परीक्षा आयोजित की गई थी. रिजल्‍ट के डेट और टाइम की घोषणा करते हुए शिक्षा विभाग ने कहा- एग्‍जाम रिजल्‍ट 27 सितंबर को दोपहर 1.00 बजे शिक्षा संकुल, जयपुर में घोषित किया जाएगा. इस अवसर पर विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे, राज्य सरकार राज्य के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले राजस्थान Pre D.El.Ed की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद लॉगिन पेज पर जाकर अपना रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सब्मिट करना होगा. इसके बाद रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए रिजल्ट की एक कॉपी अपने पास रखें.

 

यह भी पढ़ें :

UPSC Topper : फेरीवाले के बेटे ने किया अपने पिता का नाम रोशन, 45वा रैंक लाकर लोगों को किया प्रेरित

BPSC 67th Exam: बीपीएससी ने जारी किया 67 वीं परीक्षा का शेड्यूल, 30 सितंबर से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर