नई दिल्ली. UPSC Steno/SO LDCE Recruitment 2018: यूपीएससी स्टेनो / एसओ भर्ती 2018 की आधिकारिक अधिसूचना और आवेदन प्रक्रिया आरंभ तिथि 2018 के लिए संघ लोक सेवा आयोग के परीक्षा कैलेंडर के अनुसार, आयोग 12 सितंबर 2018 को यूपीएससी एसओ / स्टेनो एलडीसीई परीक्षा 2018 के संबंध में आधिकारिक अधिसूचना जारी करेगा. ऑनलाइन आवेदन भरने की प्रक्रिया भी उसी तारीख से शुरू होगी. यूपीएससी में स्टेनो / एसओ के पद के लिए आवेदन पत्र भरने की आखिरी तारीख 5 अक्टूबर 2018 है. यूपीएससी दिसंबर (15वीं) में परीक्षा आयोजित करेगी. परीक्षा की अवधि 2 दिन है.

यूपीएससी स्टेनो / एसओ भर्ती 2018 विवरण

संघ लोक सेवा आयोग अनुभाग अधिकारी (एसओ) और आशुलिपिकों की भर्ती के लिए एलडीसीई (सीमित विभागीय प्रतिस्पर्धा परीक्षा) आयोजित करता है। इस साल आधिकारिक अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन 12 सितंबर को शुरू होगा. एक बार आधिकारिक अधिसूचना जारी हो जाने के बाद इच्छुक उम्मीदवार यूपीएससी वेबसाइट www.upsc.gov.in पर या upsconline.nic.in पर आवेदन पत्र भर सकते हैं.

उम्मीदवारों को केंद्रीय लोक सेवा आयोग द्वारा सीमित विभागीय प्रतिस्पर्धी परीक्षा (LDCE) में प्रदर्शन और फिर साक्षात्कार या कौशल परीक्षण के आधार पर चुना जाएगा. आधिकारिक अधिसूचना में रिक्तियों की कुल संख्या की घोषणा की जाएगी. चयनित उम्मीदवार जो परीक्षा और साक्षात्कार / परीक्षा को पास, विभिन्न विभागों में अनुभाग अधिकारी और आशुलिपिक के रूप में तैनात किए जाएंगे.

अभी तक, एसओ / स्टेनो परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क के बारे में कोई जानकारी नहीं है. लेकिन माना जा रहा है कि आवेदन शुल्क 100 रुपये होगा. विस्तृत जानकारी आधिकारिक अधिसूचना के साथ होगी जो 12 सितंबर को संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की जाएगी.

सेक्शन ऑफिसर और आशुलिपिक के पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को अन्य लाभों के साथ एक आकर्षक वेतन मिलेगा. चयन उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. साक्षात्कार के लिए बुलाए गए अभ्यर्थियों को आवश्यक दस्तावेजों के साथ आना होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार 12 सितंबर को या उसके बाद यूपीएससी एसओ / आशुलिपिक भर्ती 2018 आधिकारिक अधिसूचना की जांच कर सकते हैं.

Bihar Board Compartment Results 2018: बिहार बोर्ड की 10वीं कक्षा का कंपार्टमेंट रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

UGC NET December 2018 registration: यूजीसी नेट परीक्षा के रजिस्ट्रेशन शुरु @ nta.ac.in, ऐसे करें अप्लाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App