नई दिल्ली.  सरकारी नौकरी Government job की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। संघ लोक सेवा आयोग UPSC ने करीब 78 रिक्त पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस बाबत यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 जनवरी 2022 तक इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

नोटिफिकेशन के मुताबिक यूपीएससी UPSC द्वारा जारी कुल 78 पदों में सहायक निदेशक (लागत) के लिए 16 पद,  आर्थिक अधिकारी के लिए 4 पद,  लेक्चरर के लिए 4 पद,  साइंटिस्ट ‘बी’  के लिए 2 पद, केमिस्ट के लिए 5 पद, जूनियर माइनिंग जियोलॉजिस्ट के लिए 36 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 7 पद शामिल किए गए हैं। इसके अलावा असिस्टेंट एडिटर (उड़िया), प्रशासनिक अधिकारी, मैकेनिकल मरीन इंजीनियर और रिसर्च ऑफिसर के लिए भी एक-एक पद निर्धारित किया गया है।

आवेदन शुल्क

​वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, और किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई भी शुल्क नहीं रखा गया है। उम्मीदवार इस शुल्क राशि को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की किसी भी शाखा में नकद जमा करा सकते हैं। इसके अलावा एसबीआई की नेट बैंकिंग या क्रेडिट और डेबिट कार्ड का उपयोग करके भी शुल्क भरा जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट (Official Site) देख सकते हैं।   

यह भी पढ़ें :

IOCL Recruitment 2022: इंडियन ऑयल में अप्रेंटिस के 626 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Congress Launch UP Youth Manifesto : कांग्रेस का युवाओं के लिए यूथ मेनिफेस्टो, भर्ती विधान में 20 लाख नौकरियों का वादा

 

SHARE