नई दिल्ली. UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी ने अहम पदों पर बंपर वैकेंसी का ऐलान किया है, ऐसे में उन उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी है जो यूपीएससी द्वारा आयोजित किए जाने वाली परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं. यूपीएससी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय में डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर और नेशनल क्राइम रेकॉर्ड्स ब्यूरो में डेटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट जैसे पदों पर भर्तियों का ऐलान किया है और www.upsconline.nic.in पर यूपीएससी रिक्रूटमेंट 2020 नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन की आखिरी तारीख की भी घोषणा कर दी है. अभ्यर्थी 16 जनवरी तक यूपीएससी भर्ती 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएससी भर्ती 2020 नोटिफिकेशन देखने के बाद जल्द से जल्द इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर दें. गृह मंत्रालय ने डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के 27 पोस्ट और डेटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट, नेशनल क्राइम रेकॉर्ड्स ब्यूरो की 2 सीटों के लिए भर्ती का ऐलान किया है. डेटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट पोस्ट के लिए आवेदन की उम्र सीमा है 30 साल, वहीं डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के लिए 35 साल तक की उम्र के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. आवेदन शुल्क 25 रुपये हैं. SC/ST/PH और महिलाओं से आवेदन फी नहीं ली जाएगी.

उल्लेखनीय है कि डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस अधिकारी के लिए वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने इंजीनियरिंग में इलेक्ट्रोनिक्स या इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्यूनिकेशन या इलेक्ट्रोनिक्स एंड टेलिकम्यूनिकेशन या कंप्यूटर साइंस या कंप्यूटर इंजीनियरिंग या इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी में बेचलर्स ऑफ इंजीनियरिंग या बेचलर ऑफ साइंस (बीएससी) की डिग्री हासिल की है. वहीं नेशनल क्राइम रेकॉर्ड ब्यूरो में डेटा प्रोसेसिंग असिस्टेंट पोस्ट के लिए एमसीए, मास्टर्स इन इनफॉर्मेशन टेक्नॉलजी, बीई, बीटेक, कंप्यूटर साइंस में ग्रैजुएशन की डिग्री जरूरी है.

Government Jobs Calendar 2020: सरकारी जॉब कैलेंडर 2020 जारी, आरआरबी ग्रुप डी, एसएससी सीजीएल और यूपीएससी भर्ती सहित अन्य डिटेल्स

SSC CGL 2018 Tier-3 Exam Guidelines: एसएससी सीजीएल 2018 टियर-3 एग्जाम 29 दिसंबर को, जानें महत्वपूर्ण गाइडलाइन @ssc.nic.in

RRB NTPC 2020 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी 2020 एग्जाम डेट इस महीने होगी जारी, rrbcdg.gov.in