नई दिल्ली. UPSC recruitment 2019: संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने नोटिफिकेशन जारी करके असिस्टेंट प्रोफेसर और कई और पोस्ट पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए यूपीएससी की आधकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते या इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. बता दें कि असिस्टेंट प्रोफेसर के अलावा यूपीएससी ने कई और पोस्ट पर भी वैकेंसी निकाली है. इन सभी वैकेंसी की जानकारी या यूपीएससी में निकली किसी भी तरह की जानककारी के लिए उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों को वेबसाइट @ upsconline.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद जिस भी पोस्ट पर अप्लाई करना है उसके लिए फर्म भरें. इसके लिए आज यानि 14 जनवरी 2019 से आवेदन शुरू हैं. इसकी अंतिम तारीख 31 जनवरी 2019 है. आवेदन पत्र को प्रिंट करवाने की आखिरी तारीख 1 फरवरी 2019 है. अस्सिटेंट प्रोफेसर के अलावा वरिष्ठ लेकचरर की पोस्ट पर भी भर्ती की जा रही है. इनमें ३२७ मेडिकल ऑफिसरों की भी भर्ती की जाएगी. सभी पद के इच्छुक उम्मीदवार के पास योग्यता पद के अनुसार होनी चाहिए. उम्मीदवारों को योग्यता अनुसार आवेदन 31 जनवरी 2019 तक भेजने होगे.

इसके अलावा भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट https://upsconline.nic.in और www.upsc.gov.in पर जाएं. उम्मीदवार इन नंबरों पर भी कॉल करक पूछ सकते हैं. 011-23385271/ 011-23381125. आवेदन कर रहे छात्रों को अपने सभी योग्यता प्रमाण पत्र भी आवेदन के समय जमा करवाने होंगे. अंत में आवेदन पत्र का प्रिंटआउट भी निकाल कर रख लें. आवेदन के बाद परीक्षा के लिए चुने गए उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड भी ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएंगे.

ICAI CA CPT Result 2018: आईसीएआई सीए सीपीटी टेस्ट 2018 रिजल्ट डेट का ऐलान, ऐसे डाउनलोड कर सेकेंग मार्कशीट @icai.org

Bihar BPSC Civil Service Result 2018: बीपीएससी सिविल सर्विसेज प्रारंभिक परीक्षा 2018 रिजल्ट जल्द होंगे जारी, बनाए रखें नजर @ bpsc.bih.nic

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App