UPSC NDA NA Result 2019: यूपीएससी एनडीए एनए फाइनल रिजल्ट 2019 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने वर्ष 2019 में हुई नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नेवल एकेडमी (NA) – 2 परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है. परीक्षा में शामिल हो चुके छात्र UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में रिजल्ट के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने रिजल्ट घोषित करने के साथ ही नोटिफिकेशन जारी कर कहा है कि परीक्षा में कुल 662 उम्मीदवार सफल हुए है. उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट 17 नवंबर 2019 को हुई लिखित परीक्षा और सेवा चयन बोर्ड (SSB) द्वारा आर्मी, नेवी व एयरफोर्स के लिए लिए गए इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर तैयार की गई है. मेडिकल परीक्षा के रिजल्ट को मेरिट लिस्ट तैयार करने का आधार नहीं बनाया गया है.

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित इस चयन प्रक्रिया के अंतर्गत तयनित उम्मीदवारों को एनडीए के 144वें कोर्स और एनए के 106 वें कोर्स में एडमिशन मिलेगा. आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि चयनित उम्मीदवारों के जन्म प्रमाण पत्र, शैक्षणिक प्रमाणपत्र व अन्य दस्तावेजों की जांच होने तक उनका सेलेक्शन प्रोविजनल माना जाएगा.

UPSC NDA NA Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड

यूपीएससी एनडीए एनए फाइनल रिजल्ट 2019 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPSC NDA NA Result 2019 लिंक पर क्लिक करें.

UPSC NDA NA Result 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Nainital Bank Recruitment 2020: नैनीताल बैंक ने पीओ और क्लर्क के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @nainitalbank.co.in

School Reopen Guidelines: स्वास्थ्य मंत्रालय ने छात्रों के लिए जारी की गाइडलाइंस, जल्द खुलेंगे स्कूल