नई दिल्ली. UPSC NDA NA Final Result 2019: संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने गुरुवार को एनडीए (National Defence Academy)और एनए (Naval Academy) का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. करीब 520 अभ्यर्थियों ने यूपीएससी एनडीए और एनए की लिखित परीक्षा और इंटरव्यू को क्वालिफाई किया है और मेरिट लिस्ट में स्थान बनाया है. जिन अभ्यर्थियों ने आर्मी, नेवी और एयरफोर्स की नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी में एडमिशन के लिए यूपीएससी की परीक्षा दी है वे आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in पर जाकर फाइनल रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

आपको बता दें कि यूपीएससी ने एनडीए और एनए भर्ती के लिए 9 सितंबर 2018 को लिखित परीक्षा आयोजित की थी. इसके बाद स्टाफ सलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने यूपीएससी का इंटरव्यू आयोजित किया गया था. अब यूपीएससी ने लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के अंकों के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार की गई है. फाइनल लिस्ट में यूपीएससी ने करीब 520 कैंडिडेट्स को सेलेक्ट किया है.

यूपीएससी एनडी एनए परीक्षा 2018 के जरिए राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (National Defence Academy) के 142वें और नौसेना अकादमी (Naval Academy) के 104वें कोर्स में प्रवेश होना है. दोनों ही अकादमियों में कोर्स जुलाई 2019 से शुरू होगा. इसके लिए अभ्यर्थियों का चयन किया जा चुका है. इन दोनों अकादमियों में आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में प्रवेश होगा.

अभ्यर्थी एनडीए और एनए के कोर्स के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए रक्षा मंत्रालय से अधिकृत विभागों की इन आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं.
joinindianarmy.nic.in 
nausena-bharti.nic.in
careerairforce.nic.in

इसके अलावा यूपीएससी एनडीए और एनए के फाइनल रिजल्ट में मेडिकल एग्जाम के मार्क्स शामिल नहीं किए गए हैं. साथ ही मेरिट लिस्ट में शुमार अभ्यर्थियों को अपने एजुकेशनल सर्टिफिकेट, डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट संबंधित सभी कागजात जमा कराने होंगे. एनडीए एनए रिजल्ट के मार्क्स वेबसाइट पर फाइनल रिजल्ट जारी होने के 15 दिन तक ही उपलब्ध रहेंगे.

HP TET June 2019: हिमाचल प्रदेश टीईटी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू, hpbose.org पर 27 मई से पहले करें आवेदन

SSC MTS Recruitment 2019 Exam Pattern: कर्मचारी चयन आयोग एमटीएस 2019 परीक्षा के लिए जानें सिलेबस और एग्जाम पैटर्न

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App