नई दिल्ली. UPSC NDA 2 Result 2019 Declared: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने एनडीए और एनए 2 एग्जाम रिजल्ट जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी परीक्षा 2 में शामिल हुए थे, वे अब अपना रिजल्ट यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं. वेबसाइट पर आयोग की ओर से नाम अनुसार और रोल नंबर अनुसार रिजल्ट जारी किया गया है.

आपको बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग, UPSC ने एनडीए एनए 2 लिखित परीक्षा 17 नवंबर को आयोजित की थी. इसके बाद अब लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अब सर्विस सिलेक्शन बोर्ड यानी कि SSB राउंड में शामिल होना होगा. रिजल्ट में शामिल उम्मीदवारों को एसएससबी इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर यूपीएससी एनडीए एनए 2 लिखित रिजल्ट को चेक कर सकते हैं.

How To Check UPSC NDA NA 2 Result 2019: यूपीएससी एनडीए एनए 2 लिखित परीक्षा रिजल्ट कैसे करें चेक

  • सबसे पहले उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट  upsc.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही एनडीए एनए 2 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • उम्मीदवार यूपीएससी एनडीए एनए 2 रिजल्ट को दो तरह से चेक कर सकते हैं.
  • उम्मीदवार रोल नंबर या अपने नाम के अनुसार एनडीए एनए 2 रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद यूपीएससी एनडीए एनए 2 रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा.
  • रिजल्ट में चयनित उम्मीदवारों के नाम शामिल होंगे. उम्मीदवार लिस्ट में अपने नाम या रोल नंबर को खोजें.

ये भी पढ़ें: NIOS DEIEd Admit Card 2019: एनआईओएस डीएलएड एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड www.nios.ac.in

वेबसाइट पर आयोग की ओर से नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. नोटिस के मुताबिक लिखित परीक्षा रिजल्ट जारी होने के दो सप्ताह के भीतर उम्मीदवारों को इंडियन आर्मी रिक्रूटिंग वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर खुद को रजिस्टर करने लगेगा. परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को एसएससबी राउंड के इंटरव्यू के लिए ईमेल आईडी पर सूचना दी जाएगी. जो उम्मीदवार पहले ही रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं, उन्हें दोबारा रजिस्ट्रेशन करने की जरूरत नहीं है.

साथ ही नोटिस में कहा गया है कि एसएसबी राउंड के दौरान उम्मीदवारों को अपने सभी शैक्षिक ऑरिजनल डॉक्यूमेंट दिखाने होंगे. उम्मीदवार ध्यान दें कि उन्हें अपने ऑरिजनल डॉक्यूमेंट्स यूपीएससी को नहीं भेजने हैं. फाइनल रिजल्ट जारी होने के 15 दिनों के बाद मार्कशीट भी यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी. उम्मीदवारों के पास मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए 30 दिनों का समय होगा.

SSC CHSL 2019-2020 Important Notice: एसएससी सीएचएसएल 2019-20 एग्जाम को लेकर महत्वपूर्ण नोटिस जारी, डाउनलोड ssc.nic.in 

CSIR NET 2019 Exam Pattern: सीएसआईआर यूजीसी नेट 2019 परीक्षा 15 दिसंबर को, जानें परीक्षा पैटर्न और एडमिट कार्ड समेत सभी जानकारी 

GATE 2020 And CDS Exam Dates Clash: एक ही दिन होगा गेट 2020 और सीडीएस 1 एग्जाम, शेड्यूल में नहीं होगा कोई बदलाव

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App