नई दिल्ली. UPSC Medical Officer Recruitment 2019: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राजधानी दिल्ली में मेडिकल ऑफिसर पद के 327 पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए है. यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिल्ली में मेडिकल ऑफिसर पद की 327 रिक्तियों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगा जा रहा है. यूपीएससी की नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2019 है. आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन है. ऐसे में अपेक्षित योग्यता रखने वाले योग्य उम्मीदवार 31 जनवरी से पहले अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

पद का वर्गीकरण-
यूपीएससी की ओर से जारी की गई 337 सीट की भर्ती में 236 पद सामान्य वर्ग के लिए है. जबकि अनुसूचित जाति के लिए 63 पद अनुसूचित जनजाति के लिए 28 पद आरक्षित है. 13 सीट शारीरिक रूप से अक्षम (दिव्यांग) लोगों के लिए आरक्षित की गई है. इन पद के लिए उम्रसीमा अधिकतम 32 वर्ष है. मेडिकल ऑफिसर पद के लिए पे स्केल 15600 -39100 रुपये है, इसमें जीपी (GP) मद की 5400 और NPA मद की राशि भी जोड़ी जाएगी. ऐसे में दिल्ली में मेडिकल फिल्ड में अपना करियर बनाने वाले लोगों के लिए यह एक योग्य अवसर है.

मेडिकल ऑफिसर पद के लिए शैक्षणिक योग्यता-
मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस की पढ़ाई कर चुके आवेदक इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस पद के लिए योग्य उम्मीदवार वहीं होगे, जिन्होंने मेडिकल फिल्ड में रोटेटिंग इटर्नशिप की हो. मेडिकल ऑफिसर पद के लिए भर्ती लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर की जाएगी. इन पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों को दिल्ली के मेडिकल सेंटरों में काम करने की जिम्मेदारी की जाएगी.

7th Pay Commission: जानें क्या हैं सातवें वेतन आयोग के तहत की गई मांगे, सरकारी कर्मचारियों को क्या होगा फायदा

AP SI Prelims result 2018: एपी एसआई प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम 2018 ओएमआर शीट जारी, @slprb.ap.gov.in पर ऐसे देखें 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App