नई दिल्ली. UPSC Medical Officer Recruitment 2019 Result: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने यूपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट के बाद शुरू होने वाली प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर 327 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए 20 अक्टूबर 2019 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सीबीटी टेस्ट का आयोजन किया था. आधिकारिक वेबसाइट पर UPSC Medical Officer Recruitment 2019 results का लिंक दिया हुआ है. उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक कर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. यूपीएससी की तरफ से रिजल्ट के रूप में आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवार की प्रोविजनल शॉर्टलिस्ट अपलोड की गई है. उम्मीदवारों का अंतिम चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के बाद होगा.

यूपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती 2019 के अंतर्गत 327 पदों के लिए 984 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. बता दें कि जिन उम्मीदवारों को चुना नहीं जाएगा उनकी लिस्ट फाइनल रिजल्ट जारी होने के 30 दिन बाद जारी की जाएगी. जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की गई इस भर्ती परीक्षा में हजारों की संख्या में उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. जिसमें से 984 उम्मीदवारों को फाइनल सेलेक्शन के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन राउंड के बाद यूपीएससी की तरफ से फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी.

UPSC Medical Officer Recruitment 2019 Result ऐसे करें डाउनलोड

  • यूपीएससी मेडिकल ऑफिसर भर्ती परीक्षा 2019 रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPSC Medical Officer Recruitment 2019 Result के लिंक पर क्लिक करें.
  • UPSC Medical Officer Recruitment 2019 Result के लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

MPPSC State Service Resgistration 2019 Begins: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग एमपीपीएससी सिविल सेवा प्रिलिम्स एग्जाम के लिए आवेदन शुरू, क्लिक कर जानें पूरी डीटेल्स

IGNOU January 2020 Registration: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी जनवरी 2020 रजिस्ट्रेशन शुरू @ ignou.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App