UPSC IES Prelims Admit Card 2020: यूपीएससी आईईएस प्रीलिम्स एग्जाम एडमिट कार्ड 2020 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस (IES) प्रीलिम्स एग्जाम 2020 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की आधिकरिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यूपीएससी आईईएस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस (IES) प्रीलिम्स एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड 5 जनवरी 2020 तक मौजूद रहेगा. यूपीएससी इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस (IES) प्रीलिम्स एग्जाम 2020 का आयोजन 5 जनवरी 2020 को देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड, नाम की जानकारी भरकर उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. ए़डमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर और परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी दी जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि परीक्षा के संबंध में ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. ताजा जानकारी के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड दिया जाएगा.

UPSC IES Prelims Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड

यूपीएससी आईईएस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2020 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPSC IES Prelims Admit Card 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

UPSC IES Prelims Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

मालूम हो कि यूपीएससी इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2020 के अंतर्गत सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और इंलेक्ट्रानिक्स एंड टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग श्रेणियों के 495 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. यूपीएससी इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2020 का नोटिफिकेशन 25 सितंबर 2019 को जारी किया गया था. नोटिफिकेशन में परीक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है. उम्मीदवार का अंतिम चयन प्रीलिम्स, मेंस और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

AMC Recruitment 2019: एएमसी ने स्टाफ नर्स और फीमेल हेल्थ वर्कर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, ahmedabadcity.gov.in

UPTET Admit Card 2019: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यूपीटीईटी एडमिट कार्ड 2019 आज हो सकता है जारी, updeled.gov.in