नई दिल्ली. संघ लोक सेवा आयोग ने भारतीय आर्थिक सेवाओं (IES) और भारतीय सांख्यिकी सेवाओं (ISS) की परीक्षा 2019 के लिए रिजल्ट घोषित कर दिया है. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. आईईएस और आईएसएस की मेन लिखित परीक्षा यूपीएससी द्वारा जून 2019 में आयोजित की गई थी. उम्मीदवारों को आवेदन पत्र (DAF) भरना आवश्यक है, जो आयोग की वेबसाइट पर 17 अक्टूबर से 31 अक्टूबर, 2019 तक शाम 6 बजे तक उपलब्ध होगा.

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को साक्षात्कार और व्यक्तित्व परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा. साक्षात्कार के लिए अनुसूची आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी. हालांकि, साक्षात्कार की सही तारीख की सूचना उम्मीदवारों को ई-सम्मन पत्र के माध्यम से दी जाएगी, जो 19 नवंबर, 2019 तक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होने की संभावना है. इसके साथ ही इस परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर दिए गए नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

आईईएस, आईएसएस मेन रिजल्ट ऐसे करें चेक

1. उम्मीदवार सबसे पहले यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

2. इसके बाद होम पेज पर दिखाई दे रहे आईईएस, आईएसएस मेन रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

3. क्लिक करने के बाद एक नया पेज आपकी डिस्प्ले स्क्रीन पर दिखाई देगा

4. इस पेज पर जाने के बाद आपको एक पीडीएफ फाइल डिस्प्ले स्क्रीन पर दिखाई देगी

5. अब आपोक नीचे स्क्रॉल करते हुए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची में अपना नाम देखें

6. अगर आपका नाम इस लिस्ट में है तो आप पास हो गए हैं और अपने रिजल्ट को डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए उसका प्रिंट आउट लें.

Also Read ये भी पढ़ें

SSC CISF ASI Recruitment Cancelled: सीआईएसएफ के लिए एएसआई भर्ती 2019 हुई रद्द, एसएससी सीपीओ ने की घोषणा

KSP Jailor Admit Card 2019 Download: कर्नाटक पुलिस जेलर मेडिकल राउंड एडमिट कार्ड जारी, jw19.kpdonline.co.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App