नई दिल्ली.IAS Prelims 2019: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सर्विसेज (IAS) प्री एग्जाम संबंधित महत्वपूर्ण नोटिस जारी कर दिया है. यूनियन पब्लिक सर्विसेज कमीशन का यह नोटिस 2019 प्री एग्जाम देने वाले अभ्यर्थियों के लिए होगा.

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने अंतिम नोटिस में पात्रता की शर्तों, महत्वपूर्ण तिथियों, IAS प्रारंभिक परीक्षा के पेपर की अवधि और समय से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी जारी किया था. सिविल सर्विसेज प्री एग्जाम के अलावा यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने आईएएस मेंस 2019 एग्जाम संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी भी जारी किया था.

यूपीएससी ने हाल ही में IAS 2019 एग्जाम को लेकर एक नोटिस जारी किया है. इस नोटिस में विभाग आयोग ने आईएएस मेंस एग्जाम, एग्जाम डेट, आरक्षण और द्वियांग अभ्यर्थियों के लिए नोटिस जारी किया है. यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से 2019 एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से अभ्यर्थियों का चयन प्री और मेंस और इंटरव्यू एग्जाम के बेसिस पर किया जाएगा. प्री एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मेंस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा और मेंस में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. चयन प्रक्रिया संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन यानी की संघ लोक सेवा आयोग देश की सबसे प्रतिष्ठित नौकरी है. यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की सिविल एग्जाम का आयोजन हर वर्ष की जाती है. यूपीएससी की परीक्षा में हर वर्ष देशभर से लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल होते हैं.

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) सिविल एग्जाम के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे जा रहे हैं. यूपीएससी 2019 एग्जाम के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तारीख आज यानी कि 19 मार्च है. इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=ATxoMmRdv90

Railways RRC group D recruitment 2019: सितंबर में हो सकता है इंडियन रेलवे आरआरसी ग्रुप डी रिक्रूटमेंट 2019 का एक्जाम @ indianrailways.gov.in

CSIR UGC NET 2019 Registration: सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, जल्द करें अप्लाई @csirhrdg.res.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App