UPSC CSE Mains Exam 2022

नई दिल्ली. UPSC CSE Mains Exam 2022 संघ लोक सेवा आयोग की मेंस की परीक्षा 7 जनवरी को आयोजित होनी थी, लेकिन देशभर में बढ़ते कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलो को देखते हुए सभी उम्मीदवारों ने आयोग से इस परीक्षा को रद्द करने की मांग की है. उम्मीदवारों का कहना है कि कोरोना के चलते परीक्षा भवन में पेपर देना और भीड़ में आना-जाना कोविड-19 नियमो के खिलाफ है, और यह सभी के ज़िन्दगी से खिलवाड़ है. इस परीक्षा को रद्द कराने के लिए उम्मीदवारों ने लगातार सोशल मीडिया पर आयोग का विरोध किया और पेपर को स्थगित करने की मांग की. अब उम्मीदवारों ने इस सिलसिले में हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. कल इस मामले पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है.

मेंस की परीक्षा 7 जनवरी से शुरू

याचिकाकर्ताओं का कहना है कि यूपीएससी मेंस की परीक्षा के सभी मुख्य सेंटर मेट्रो सिटी में है. वर्त्तमान में मेट्रो सिटीज में कोरोना और ओमिक्रॉन के मामले बहुत अधिक है, और छात्रों का संक्रमित होने का खतरा ज़्यादा है. कई छात्रों का इस परीक्षा के लिए आखिरी प्रयास होता है, ऐसे में छात्र अपने इस आखिरी अवसर को खोना नहीं चाहते है इसलिए उम्मीदवारों ने आयोग से परीक्षा को रद्द करने की मांग की है. बता दें यूपीएसी सीएसई मेंस की परीक्षा 7, 8, 9, 15 और 16 जनवरी को आयोजित की जानी है. यूपीएससी की परीक्षा में कुल 9 पेपर होने है, जिसमे से दो पेपर क्वालिफाइंग ए और बी के लिए , जबकि 7 अन्य योग्ताओ के लिए होने है.

इस मामलें पर अभी तक आयोग की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है. जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में पास होंगे, उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Corona Update : देश में कोरोना का भयंकर विस्फोट, 24 घंटे में 58,097 नये केस, 534 की मौत

CDS Helicopter Accident जांच रिपोर्ट रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपी, कम ऊंचाई पर उड़ रहा था हेलिकॉप्टर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर