UPSC CMS Exam 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जाम 2020 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यूपीएससी कंबाइंड मेडिकल सर्विस एग्जाम 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि UPSC CMS Exam 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 18 अगस्त 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत जूनियर स्केल पोस्ट के 182 पद, असिस्टेंट डिवीजन मेडिकल ऑफिसर के 300 पद, असिस्टेंट मेडिकल ऑफिसर के 66 पद, जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के 4 पद, जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर ग्रेड II के 7 पद कुल मिलाकर 599 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

UPSC CMS Exam 2020 के लिए Eligibility Criteria

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का एमबीबीएस पास होना आवश्यक है.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

इन पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 200 रुपये जमा करने होंगे. एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

इन पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

लिखित परीक्षा का आयोजन 22 अक्टूबर 2020 को किया जाएगा.

UPSC CMS Exam 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPSC CMS Exam 2020 लिंक पर क्लिक करें.

UPSC CMS Exam 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

RRB NTPC Train Clerk Recruitment 2020: आरआरबी एनटीपीसी ट्रेन क्लर्क के 500 से ज्यादा पदों निकली बंपर वैकेंसी, 7th पे के तहत मिलेगी सैलरी

Indian Railway Recruitment 2020: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने 400 से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, apprenticeshipindia.org पर करें अप्लाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर