नई दिल्ली. संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएसएसी ने सीएमएस परीक्षा 2019 के लिए एडमिट कार्ड डारी कर दिए हैं. एडमिट कार्ड संयुक्त मेडिकल सर्विस में भर्ती की परीक्षा के लिए जारी किए गए हैं. एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in और upsconline.nic.in पर जारी किए गए हैं. इसके लिए परीक्षा 21 जुलाई 2019 को आयोजित की जाएगी. आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया 6 मई 2019 को शाम 6 बजे तक पूरी हो चुकी है.

यूपीएससी ने सीएमएस 2019 पदों पर भर्ती के लिए कुल 965 रिक्तियों का विज्ञापन दिया गया है. परीक्षा दो पालियों में ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. फोरनून सत्र के लिए पासवर्ड की घोषणा सुबह 9.20 बजे और दोपहर सत्र के लिए दोपहर 1.50 बजे की जाएगी. परीक्षा सुबह 9.30 और दोपहर 2 बजे से शुरू होगी.

UPSC CMS एडमिट कार्ड 2019 कैसे डाउनलोड करें

आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर समाचार घोषणा के तहत एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें.
आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा, यहां क्लिक के लिंक पर क्लिक करें.
क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें.
एडमिट कार्ड दिखाई देगा.
डाउनलोड करें.

उम्मीदवारों को एक प्रिंट आउट लेना होगा और इसे परीक्षा हॉल में अपने साथ ले जाना होगा. किसी भी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा और बिना एडमिट कार्ड के किसी को भी परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. एडमिट कार्ड के साथ उम्मीदवारों को एक वैध फोटो पहचान पत्र भी ले जाने होंगे. बिना एडमिट कार्ड और पहचान पत्र के किसी भी उम्मीदवार को किसी स्थिति में परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को दो परीक्षाओं के लिए उपस्थित होना होगा, प्रत्येक में अधिकतम 250 अंक और दो घंटे की अवधि होगी. भाग 2 में ऐसे उम्मीदवारों के 100 अंकों का व्यक्तित्व परीक्षण होगा जो कंप्यूटर-आधारित परीक्षा के परिणाम में उत्तीर्ण होंगे.

DU St Stephens College Admission Call Letter 2019: डीयू के सेंट स्टीफन कॉलेज में एडमिशन के लिए इंटरव्यू कॉल लेटर जारी, ststephens.edu से करें डाउनलोड

JNU PG Result 2019 Declared: एनटीए ने जारी किए जेएनयू पीजी प्रवेश परीक्षा 2019 परिणाम, ntajnu.nic.in पर करें चेक

One response to “UPSC CMS admit card 2019 released: यूपीएससी सीएमएस एडमिट कार्ड 2019 जारी, जानें upsc.gov.in से कैसे करें डाउनलोड”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App