नई दिल्ली: UPSC Civil Services Prelims 2020: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) ने सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के कई आवेदनों की फार्म फीस प्राप्त ना होने के चलते रिजेक्ट कर दिया है. विभाग ने सूचना जारी करते हुए फॉर्म फीस ना प्राप्त अभ्यर्थियों के नाम ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं.

 कमीशन के जारी नोटिस की माने तो उन्हीं आवेदको के फॉर्म रिजेक्ट किए गए है जिनके फॉर्म की फीस की सूचना बैंक की ओर से प्राप्त नहीं हुई. कमीशन ने 100 रुपए फीस के 51 अभ्यर्थियों की सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के फार्म रिजेक्ट किए. रिजेक्ट आवेदक अपना नाम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. ऐसा पहली बार नहीं है कि रजिस्ट्रेशन फीस प्राप्त ना होने के चलते फॉर्म रिजेक्ट हुए हों. यूपीएससी ने पहले भी कई एग्जाम फॉर्म रजिस्ट्रेशन फीस प्राप्त ना होने के कारण रिजेक्ट किए हैं.

वे अभ्यर्थी जिनके रजिस्ट्रेशन फॉर्म रिजेक्ट हुए लिखित में एक अपील नोटिस 10 दिन के भीतर स्पीड पोस्ट के जरिए यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन, एग्जामिनेशन हॉल बिल्डिंग, हॉल नंबर 2, 4th फ्लोर, धौलपूर हॉउस, शाहजहां रोड़, नई दिल्ल-110069 पर भिजवा दें.

कमीशन की ओर अपील करने की अंतिम तारीख 19 मार्च 2020 रखी गई हैं. रिजेक्ट फॉर्म के अभ्यर्थी जल्द से जल्द अपनी अपील लिखित में कमीशन ऑफिस में भिजवा दें. 19 मार्च के बाद रिजेक्ट फॉर्म के अभ्यर्थियों की अपील स्वीकार्य नहीं होगी.

यूपीएससी द्वारा सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम 2020 के लिए आवेदन का समय 12 फरवरी 2020 से लेकर 3 मार्च 2020 था. इसके बाद कमीशन द्वारा प्राप्त फॉर्म की जांच कर रिजेक्ट फॉर्म के लिए सूचना जारी की गई थी. अभ्यर्थियों को बता दें कि सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम 31 मई 2020 को राज्यों के निर्धारित परीक्षा केंद्रो पर कराए जाएंगे.

UKSSSC JE Recruitment 2020: यूकेएसएसएससी ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, sssc.uk.gov.in पर जल्द करें अप्लाई

DTE Assam Recruitment 2020: डीटीई असम ने ग्रेड IV और जूनियर असिस्टेंट के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, dte.assam.gov.in पर जानें सारी जानकारी