UPSC Civil Services Prelimes 2020 Postponed: यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 की तारीख जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 को स्थगित कर दिया है. मालूम हो कि यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा 2020 की नई तारीख की घोषणा 20 मई 2020 को की जाएगी. एग्जाम की तारीख की घोषणा होने के बाद उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर उसे डाउनलोड कर सकेंगे. यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि यूपीएससी सिविल सर्विस प्रीलिम्स एग्जाम 2020 का आयोजन 31 मई 2020 को किया जाना था. हालांकि अब जब केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि 17 मई 2020 तक बढ़ा दी है तो 31 मई को एग्जाम का होना मुश्किल है. इसी के चलते यूपीएससी ने 31 मई को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है. मालूम हो कि बीते हफ्ते से एग्जाम की तारीख को लेकर कई तरह की फेक न्यूज सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है, जिससे उम्मीदवारों में बेसब्री बढ़ गई है. उम्मीदवारों को सलाह है कि प्रीलिम्स एग्जाम से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

यूपीएससी की तरफ से एडमिट कार्ड परीक्षा से 20 दिन पहले जारी कर दिया जाता है. ऐसे में 20 मई 2020 को एग्जाम की तारीख घोषणा होने के बाद अंदाजा लगाया जा सकेगा कि एडमिट कार्ड कब जारी किया जाएगा. मालूम हो कि लॉकडाउन के दौरान एग्जाम का होना असंभव है. क्योकि सरकार की तरफ से पब्लिक ट्रांसपोर्ट और लोगों को एक जगह पर एकत्रित होने पर पाबंदी लगाई गई है. यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम 2020 सिलेबस, एग्जाम पैटर्न के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

CA Exam 2020 Postponed: लॉकडाउन के चलते सीए एग्जाम 2020 की तारीख आगे बढ़ी, अब इस महीने में होगी परीक्षा

WCL Recruitment 2020: वेस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड ने 300 से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, westerncoal.in पर जानें सारी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर