नई दिल्ली. UPSC Civil Services Mains Admit Card 2018: यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किये हैं. परीक्षाओं के लिए उपस्थित सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं. यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा सोमवार, 1 अक्टूबर, 2018 को आयोजित की जाएगी. सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम शनिवार 14 जुलाई, 2018 को घोषित किया गया था.

सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 3 जून, 2018 को आयोजित की गई थी. लगभग 3 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे. जिसमें से लगभग 10,500 मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे. यूपीएससी वेबसाइट के अनुसार सुबह वेबसाइट को हैक किया गया था इसलिए सुबह इसे बंद कर दिया गया था. अभी उम्मीदवार हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए upsconline.nic.in में लॉग इन कर सकते हैं.

बता दें कि हर साल मुख्य परीक्षा के लिए कट ऑफ बढ़ रहा है. इस बार वैकेंसी 782 होने के कारण मुख्य के लिए कट ऑफ भी अधिक होने की उम्मीद है.

यूपीएससी सिविल सर्विसेज मेन 2018: कैसे डाउनलोड करें
1- यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर लॉग ऑन करें
2- ‘नया क्या है’ के तहत, प्रवेश पत्र के लिंक पर क्लिक करें
3- अपना रोल नंबर / अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करें
4- सबमिट पर क्लिक करें
5- आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा
6- इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें

यूपीएससी परीक्षा आईएएस, आईपीएस, आईएफएस, आईआरएस, और आईआरटीएस सहित विभिन्न अखिल भारतीय सेवाओं और केंद्रीय नागरिक सेवाओं में प्रशासनिक पदों को भरने के लिए उम्मीदवारों को चुनने के लिए तीन चरणों, प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार में वार्षिक रूप से आयोजित की जाती है.

UP Board Class X & XII Exam: 2019 में 7 फरवरी से 23 फरवरी तक होंगी कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षाएं

UPPSC Civil Judge Recruitment 2018: यूपी में 610 जजों की भर्ती, ऐसे करें आवेदन @uppsc.up.nic.in