UPSC Civil Services Mains Admit Card 2020: यूपीएससी सिविल सर्विस मेंस एग्जाम 2020 एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सर्विस मेंस एग्जाम 2020 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. मेंस एग्जाम के लिए क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं. मेंस एग्जाम के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग की तरफ से सिविल सर्विस मेंस एग्जाम का आयोजन 8 जनवरी 2021 से 17 जनवरी से 2021 तक किया जाएगा. एग्जाम दो शिफ्टों में आयोजित किया जाएगा. सुबह की शिफ्ट 9 से 12 बजे तक और दोपहर की शिफ्ट 2 से 5 बजे तक चलेगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि सिविल सर्विस मेंस एग्जाम 2020 से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

UPSC Civil Services Mains Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड-

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे UPSC Civil Services Mains Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करें.

UPSC Civil Services Mains Admit Card 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं. 

UPSC CSE Main 2020 एक लिखित परीक्षा होगी. जो उम्‍मीदवार इस परीक्षा को पास करेंगे उन्हें इंटरव्‍यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा जो चयन प्रक्रिया का अंतिम चरण है. साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या रिक्त पदों की संख्या से लगभग दोगुनी होगी.  भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों का चयन मेंस एग्जाम और इंटरव्यू के अंकों के आधार पर किया जाएगा. 

SSC CHSL Recruitment 2020: SSC ने 4500 से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @ssc.nic.in

RSMSSB Patwari Exam 2020 Date: RSMSSB पटवारी भर्ती परीक्षा 2020 एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, @rsmssb.rajasthan.gov.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर